Qries
उत्तर प्रदेशगाजीपुरताजातरीनपूर्वांचलब्लागराजनीति

राजपूतों को गाली देने वाला सुभसपा का जिलाध्यक्ष नहीं तो कौन?

गाज़ीपुर (यशवंत सिंह): सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें तथाकथित रुप से सुभासपा मऊ के अनुसूचित जाति मोर्चा का जिलाध्यक्ष कमला भारती एक बैठक को संबोधित करते हुये समूचे राजपूत समाज को खुलेआम बहुत ही गंदी गालियां देते हुये हाथरस के डीएम, एसपी तथा मुख्यमंत्री योगी जी के लिये भी अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुये सुनाई देता है।

इस वीडियो के वायरल होने के बाद पार्टी के राष्ट्रीय सचिव शक्ति सिंह भी एक वीडियो संदेश के माध्यम से इसका खंडन करते हुये अपना बयान जारी करते हैं कि मऊ में उनका संगठन नहीं है तथा बगैर किसी बैनर-पोस्टर के बैठक करने वाला यह व्यक्ति उनकी पार्टी से ताल्लुक नहीं रखता।

बहरहाल, शक्ति सिंह शायद भूल रहे हैं कि पिछले लोकसभा चुनावों के दौरान उनकी पार्टी ने वहां से उम्मीदवार खड़ा किया था।बगैर संगठन के कोई दल उम्मीदवार उतार कर चुनाव कैसे लड़ता है इसे वही ठीक से बता पायेंगे। बाकी कमला भारती की भाषा ठीक वैसी ही है जैसे उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष की भाषा होती है।लिहाजा भाषाई स्तर पर वह उनकी पार्टी का ही पदाधिकारी लग रहा है।

फिर भी हम शक्ति सिंह के बयान को सही मान लेते हैं तो क्या उनकी जिम्मेदारी बस एक वीडियो संदेश के माध्यम से बयान जारी करके समाप्त हो जाती है? वह खुद राजपूत समाज के हैं तथा पार्टी के राष्ट्रीय सचिव के पद पर हैं।

तो क्या किसी फर्जी व्यक्ति को उनकी पार्टी का पदाधिकारी बता कर जातिय विद्वेष भड़काने की गरज से दिये गये भाषण पर वह महज बयान जारी करेंगे? या अपनी पार्टी का नाम आने पर उस व्यक्ति के खिलाफ कारवाई के लिये पुलिस में कोई शिकायत भी करेंगे।

अगर कमला भारती उनकी पार्टी का सदस्य या पदाधिकारी नहीं है तब तो यह काम उन्हें तत्काल कर देना चाहिये था।लेकिन अगर उनकी पार्टी ऐसा नहीं करती तो फिर महज बयान के आधार पर वह इसकी मात्र निंदा करके अपना पीछा कैसे छुड़ा सकते हैं?

अगर सुभासपा की ओर से उस व्यक्ति के खिलाफ कोई कारवाई नहीं की जाती है तो स्पष्ट है कि वह उनकी ही पार्टी का सदस्य या पदाधिकारी है तथा उसके अनर्गल बोल के बाद पार्टी महज बयान जारी करके मामले को समाप्त करने की कोशिश कर रही है।

Qries

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: