उत्तर प्रदेशताजातरीनपूर्वांचल

सेल्फ डिफेंस का सात दिवसीय कार्यशाला का हुआ शुभारम्भ

वाराणसी (बजरंग बली तिवारी): प्रमिलादेवी फाउंडेशन द्वारा सात दिवसीय सेल्फ डिफेंस शिविर का आयोजन बेनीपुर और सेनपुरा क्षेत्र में किया जा रहा है। यह शिविर निःशुल्क आयोजित किया जा रहा है।

कार्यक्रम के दौरान हैंड सेनिटाइजर,मॉस्क,और सोशल डिस्टेंसिंग का गंभीरता पूर्वक पालन किया जा रहा है। शिविर में सभी शामिल बच्चों के अभिभावकों की अनुमति अनिवार्य की गई है।

संस्था की अध्यक्ष पायल सोनी ने बताया कि ” देश मे बलात्कार की घटनाएं दिन पर दिन बढ़ती जा रही है,ऐसे में लड़कियों,बच्चियों को आत्मरक्षा के गुणों के साथ लड़के और लड़कियों को संस्कारित करने की आवश्यकता है।और संस्था समय-समय पर बच्चों के लिए ऐसे कार्यक्रम करती रही है।

आज संस्कारों की अधिक जरूरत है,मोबाइल,टीवी,सिनेमा में बढ़ती अश्लीलता और खुलेपन ने बच्चो की सोच को अधिक प्रभावित किया है जो उनके रहन सहन विचारों में साफ दिखाई दे रहा है।ऐसे में अभिभावकों की जिम्मेदारी ज्यादा बढ़ जाती है।”

शिविर मंगलवार से शुरू किया गया है जो दिनाँक 6 अक्टूबर से 12 अक्टूबर से प्रतिदिन सांय 5 से 6 बजे तक दोनो शाखाओं में आयोजित है।बेनीपुर शाखा में टाई कमांडो के नेशनल प्लेयर राजकुमार जायसवाल व सेनपुरा क्षेत्र में नेशनल रेफरी अतुल केसरी प्रशिक्षण दे रहे है।

उद्घाटन सत्र में सरस्वती मिश्रा, रचना श्रीवास्तव अवधेश कुमार व बच्चो के अभिभावकों की भी उपस्थिती रही।कार्यक्रम का संयोजन सेनपुरा में प्रीति जायसवाल द्वारा व बेनीपुर में अखिलेश सोनी किया जा रहा है।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

द सर्जिकल न्यूज़

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें ईमेल thesurgicalnews@gmail.com

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: