उत्तर प्रदेशगाजीपुरगाजीपुर सदर विकासखंडज़मानिया विकासखंड

ताड़ीघाट-मऊ नई रेल लाइन का अधिकारियों ने किया निरीक्षण और…

सुहवल (गाजीपुर): अधिकारियों द्वारा जमानियां क्षेत्र के चौदह किमी लंम्बी बारह सौ करोड़ की लागत वाली ताड़ीघाट-मऊ नई रेल लाइन के अब तक हुए कार्यों का निरीक्षण व समीक्षा का सिलसिला जारी है।

इसी क्रम में गुरुवार को कार्यों का निरीक्षण व समीक्षा सिलसिले में पूर्व मध्य रेलवे दानापुर डिविजन की सीनियर डीईएन स्वाति सिंह, सीटीई मुकेश कुमार, आरवीएनएल के सीपीएम विकास चंद्रा, परियोजना निदेशक सत्यम कुमार औचक निरीक्षण के सिलसिले में धमक पड़े। अधिकारियों ने निरीक्षण करते हुए संबंधितों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

सबसे पहले गेस्ट हाउस में उक्त अधिकारियों ने सभी कार्यदायी संस्था व मातहतों संग समीक्षा बैठक किया। इसमें उन्हें इंजीनियरों व कार्यदायी संस्था द्वारा प्रोजेक्टर के जरिए हरेक बिंदुओं पर अधिकारियों को प्रजेंटेशन दिया गया।

इसके उपरांत अधिकारियों का काफिला घाट स्टेशन व सोनवल स्टेशन पहुंचा, जहां नए स्टेशन के चल रहे निर्माण कार्यों को परखा व यात्री सुविधाओं को लेकर जानकारी ली। कर्मचारियों के लिए बन रहे आवास आदि का निर्माण कार्य जल्द पूरा करने की हिदायत दी।

इसके उपरांत अधिकारी सीधे गंगा नदी पर 420 करोड़ की लागत से बन रहे रेल सह सड़क पुल के निर्माण स्थल पहुंचे, चल रहे कार्यों का जायजा लिया।

निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने इलेक्ट्रिफिकेशन व 1 एक लाख 32 हजार ट्रांसमिशन लाइन के उच्चीकरण आदि के कार्यों के बारे में जानकारी ली।

आरवीएनएल के सीपीएम विकास चंद्रा ने बताया कि सबकुछ ठीक रहा तो परियोजना वर्ष के अंत तक तैयार होने के साथ ही नए साल में तोहफा के तौर पर ट्रायल के लिए तैयार हो जाएगी।

इस अवसर पर जीपीटी इंफ्रा प्रोजेक्ट के वाइस प्रेसिडेंट अश्वनी कुमार, एसपी सिंग्ला कंशट्रक्शन के प्रोजेक्ट डायरेक्टर विपिन गर्ग, प्रोजेक्ट मैनेजर अमनदीप गोयल, डीपीएम सुनील सिंह, रितेश कुमार, अजय राय, आरवीएनएल के परियोजना प्रबंधक मदन गोपाल गुप्ता, रिद्धीमान साहा, निगमानंद जेना, गौतम सरकार आदि मौजूद रहे।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

द सर्जिकल न्यूज़

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें ईमेल thesurgicalnews@gmail.com

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: