उत्तर प्रदेशगाजीपुरताजातरीन

लापरवाही बरतने के चलते एसपी राम बदन सिंह ने शादियाबाद प्रभारी निरीक्षक को किया निलंबित, अभी जाँच भी होगी

गाजीपुर (द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क): गाजीपुर के वर्तमान एसपी राम बदन सिंह (SP Ram badan Singh) ने शादियाबाद प्रभारी निरीक्षक सलिल स्वरूप आदर्श को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

आरोप है कि प्रभारी निरीक्षक ने अपने पद के दायित्यों का सही ढंग से निर्वहन नहीं किया. इसके अलावा प्रभारी निरीक्षक द्वारा एक नाबालिक पीड़िता  के आवेदन पत्र पर आवश्यक कार्यवाही नहीं किया गया.

शादियाबाद थाना क्षेत्र की रहने वाली पीड़िता जिसकी उम्र 15 वर्ष ने अपने साथ झांसा देकर एक युवक द्वारा दुष्कर्म करने की शिकायत 25 अप्रैल को किया. परन्तु आवेदिका के प्रार्थना पत्र पर प्रभारी निरीक्षक शादियाबाद द्वारा विधिक कार्यवाही नही की गयी और पीड़िता तकरीबन 2 दिवस तक थाने पर अनावश्यक रूप बैठी रही. प्रभारी निरीक्षक शादियाबाद द्वारा नाबालिक पीड़िता के प्रकरण को गम्भीरता से नही लिया गया.

प्रभारी निरीक्षक का यह कार्य पुलिस जैसे अनुशासित बल में घोर अनुशासनहीनता स्वेच्छाचारिता एवं अकर्मण्यता का द्योतक है। इनके उपर लगे आरोपों को देखते हुए शादियाबाद प्रभारी निरीक्षक को उ0प्र0 अधीनस्थ श्रेणी के पुलिस अधिकारियों की (दण्ड एवं अपील) नियमावली-1991 के नियम-17(1)(क) के प्रावधानों के अन्तर्गत को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया. साथ ही इनके विरूद्ध विभागीय जाँच भी बैठे गयी है.

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

द सर्जिकल न्यूज़

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें ईमेल thesurgicalnews@gmail.com

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: