Qries
उत्तर प्रदेशगाजीपुरताजातरीनपूर्वांचलराष्ट्रीय

पूर्वांचल: कोरोना आपदा को अवसर में बदल दिया इस युवा ने

पूर्वांचल (बलिया): कोरोना एक ऐसी आपदा जिसने पूरे विश्व में सबको तबाह कर दिया। भारत की अर्थव्यवस्था की हालत पहले ही खराब हो चुकी है। ऐसे में जरूरत है कि युवा खुद आगे आये और नए उद्यम करें। प्रधनमंत्री नरेन्द्र मोदी भी आत्मनिर्भर भारत की बात कह चुके है।

ऐसे ही कोरोना से उपजीं चुनौतियों के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आपदा को अवसर में बदल ‘आत्मनिर्भर’ भारत अभियान के आह्वान को बलिया के युवा रजनीश राय ने धरातल पर उतार दिया है।

रजनीश ने पूर्णबन्दी के दौरान दिमाग में पैदा हुई जिज्ञासा को आयुर्वेद के साथ मिलाकर एक उद्योग का शक्ल दे दिया। अब उनकी कंपनी कोरोना काल में इम्युनिटी बढ़ाने के लिए विभिन्न आयुर्वेदिक उत्पाद बाजार में उतार चुकी है।

कोरोना काल में जिस तरह से जीवन ने करवट लिया और विज्ञान ने अपने हथियार डाले, उसको देख कर ये समझ में आ गया कि पूरी मानवता प्रकृति के एक छोटे से प्रभाव को आज भी झेल पाने में नाकामयाब है।

क्या बनाते हैं रजनीश?

इस बारे में रजनीश राय ने बताया कि सिक्स सेन्स क्रिएशन्स प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा निर्मित इम्यूनिटी काढ़ा, पाउडर, तुलसी अर्क, ग्रीन टी, हैन्ड सेनेटाईजर, फिल फ्री हर्बल, सेनेटरी पैड जैसे उत्पाद हम बना रहे हैं। यह सभी उत्पाद एक दो दिन में अमेजन एवं फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध हो जायेगी।

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: