अपराधउत्तर प्रदेशकासिमाबाद विकासखंडगाजीपुर

5 लीटर में 20 मिली कम मिला पेट्रोल पम्प पर पेट्रोल, पेट्रोल पम्प को एसडीएम ने किया सीज

कासिमाबाद/गाज़ीपुर: गाज़ीपुर जनपद में सिधागर घाट के एक पेट्रोल पम्प को एसडीएम के जांचोपरांत सीज कर फ़िया गया। उस पेट्रोल पम्प पर 5 लीटर में 20 मिली पेट्रोल काम मिला।

जिलाधिकारी के निर्देश पर संयुक्त टीम ने बुधवार की देर शाम क्षेत्र के विभिन्न पम्पों का निरीक्षण किया।

इस दौरान कासिमाबाद एसडीएम कमलेश कुमार सिंह संयुक्त टीम के साथ पेट्रोल पम्प के निरीक्षण के दौरान घटतौली एवं अन्य जरूरी सुविधाओं की जांच के दौरान क्षेत्र के किसान सेवा केंद्र फिलिंग सेंटर सिधागर घाट पर शासन के निर्देश के क्रम में घटतौली व मिलावट मिलने पर पेट्रोल पंप को सीज कर दिया गया।

Petrol at petrol pump found 20 ml less in 5 liters, SDM seized petrol pump
कासिमाबाद एसडीएम कमलेश कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि बाट माप निरीक्षक सप्लाई निरीक्षक पेट्रोलियम विभाग अधिकारियों के साथ तहसील क्षेत्र के विभिन्न पेट्रोल पम्प का निरीक्षण किया गया।

संयुक्त रूप से हुई इस कार्रवाई के दौरान पेट्रोल पम्प दिए जा रहे पेट्रोल-डीजल की घटतोली ,मशीन रीडिंग ग्राहकों को दिए जाने वाले सुविधा साफ सफाई की जांच पड़ताल की। जांच पड़ताल के दौरान बांट माप निरीक्षक ने घटतौली की जांच पड़ताल की।

इस दौरान सिधागर घाट किसान सेवा केंद्र पैट्रोल पम्प पर मिलावट की जांच की गई जिसमें 5 लीटर में 20ml कम तेल पाया गया जिस पर एसडीएम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पेट्रोल पंप को सीज कर दिया।

वहीं पेट्रोल पम्प संचालकों को पेट्रोल पंप पर साफ सफाई रखने ग्राहकों के लिए निशुल्क हवा पेयजल की समुचित व्यवस्था करने के साथ ही शौचालय की साफ-सफाई रखने के लिए निर्देश दिए।

इस दौरान सप्लाई इंस्पेक्टर मनोज कुमार सिंह, बाट माप अधिकारी वह संबंधित सेल्स मैनेजर ने मिलावट की जांच के लिए सैंपल प्रयोगशाला भेजा गया। जांच अधिकारियों के जाने के बाद पेट्रोल पंप संचालकों ने राहत की सांस ली।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

द सर्जिकल न्यूज़

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें ईमेल thesurgicalnews@gmail.com

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: