उत्तर प्रदेशताजातरीनराष्ट्रीय

कल्याण सिंह को श्रद्धांजली देते समय हुआ राष्ट्र ध्वज का अपमान? मोदी-योगी के सामने

न्यूज़ डेस्क: यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की मृत्यु शनिवार को हो गयी। जिसके बाद अंतिम संस्कार से पहले लोग उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे। जिसमे भाजपा के तमाम नेताओं जिसमे प्रधानमंत्री मोदी भी शामिल रहे। वहां राष्ट्र ध्वज का अपमान कर दिया गया।

Insult of the national flag while paying homage to Kalyan Singh? In front of Modi-Yogi

असल मे हुआ ये कि राष्ट्र ध्वज के ऊपर किसी और झंडे को नहीं रखा जा सकता है लेकिन वहां कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर पर लिपटे तिरंगे के ऊपर भाजपा का झंडा रख दिया गया। हालांकि सोशल मीडिया पर मामले को तूल पकड़ता देख भाजपा के झंडे को नीचे उतार दिया गया।

राष्ट्र ध्वज के नियमों के अनुसार दूसरे ध्वज या पताका को राष्ट्र ध्वज से ऊंचा या ऊपर, नहीं लगाया जाएगा और न ही बराबर रखा जाएगा। ऐसे में भाजपा का झंडा राष्ट्र ध्वज के ऊपर रखने से राष्ट्र ध्वज का अपमान तो हुआ ही।

Insult of the national flag while paying homage to Kalyan Singh? In front of Modi-Yogi

सबसे बड़ी बात यह है कि प्रधानमंत्री मोदी के साथ ही यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने भी इस बात का ध्यान नहीं दिया। उन्होंने भी इसे नजर अंदाज करते हुए पार्थिव शरीर को नमन किया।

हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि ऐसा कोई नियम नहीं है कि पार्थिव शरीर पर लपेटे गए राष्ट्र ध्वज के ऊपर कोई और ध्वज रखा जाए या नहीं ऐसा कोई प्रावधान नहीं है।

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: