Qries
उत्तर प्रदेशगाजीपुरताजातरीन

दीपावली व छठ पूजा को लेकर जिलाधिकारी ने दिया गाइडलाइन

गाजीपुर।उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आगामी त्योहारो के देखते हुए तथा कोविड-19 के मद्देनजर गाइड लाईन जारी की गयी है। जिसमें धनतेरस, दीपावली व डाला छठ पूजा को लेकर जिलाधिकारी एम पी सिंह एवं पुलिस अधीक्षक ओम प्रकाश सिंह की उपस्थिति में विभिन्न धर्म गुरूओ के साथ पीस कमेटी की महत्तपूर्ण बैठक रायफल क्लब सभागार गाजीपुर में समपन्न हुआ। 

बैठक में जिलाधिकारी ने नगर पालिका, अधि0अभि0 विद्युत, को निर्देश दिया कि इन त्योहारो के अवसर पर नगर में साफ सफाई, पानी की व्यवस्था एवं विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। उपजिलाधिकारी एवं क्षेत्राधिकारियों को निर्देश दिया कि जनपद में बिना लाइंसेन्स, चायनिज एवं विदेशी पटाखे न बची जाय, यदि किसी दुकानदारो के पास विदेशी /चायनीज पटाखा बेचते हुए पाया जायेगा तो सुसंगत धाराओं के अन्तर्गत कार्यवाही की जायेगी। पटाखो की दुकाने लंका मैदान गाजीपुर में दुकाने लगायी जायेगी एवं समस्त तहसीलो में खाली स्थानो पर ही जमीन चिन्हीत कर लगायी जाय। 

आगामी डाला छठ पूजा को देखते हुए जिलाधिकारी ने जनपद के समस्त घाटो साफ-सफाई, बैरिकेटिंग, प्रकाश व्यवस्था, गंगा के किनारे नावों के साथ-साथ गोताखोरो की व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाय। इसी प्रकार ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम प्रधानो की देख-रेख की यह व्यवस्था सुनिश्चित कि जायेगी। जिलाधिकारी ने मंस्जिदो में नमाज के दौरान मास्क का प्रयोग एवं सोशल डिस्टेसिग का पालन अवश्य करें।  पुलिस अधीक्षक ने निर्देश दिया कि डाला छठ में भीड़-भाड लगातार रहेगी इस त्योहार को मद्देनजर को देखते हुए महिला पुलिस एवं पुलिस प्रशासन लगातार भ्रमण करेगी और महिलाओं से कोई भी छेड़खानी पाये जाने पर बख्सा नही जायेगा। इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक, शहरी गोपीनाथ सोनी एवं ग्रामीण अनील झॉ, समस्त उपजिलाधिकारी/समस्त क्षेत्राधिकारी एवं विभिन्न धर्मो के धर्मगुरू उपस्थित रहे ।

Qries

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: