उत्तर प्रदेशताजातरीन

औंड़िहार-छपरा दोहरीकरण के कार्य में आई तेजी-रेलवे

वाराणसी: मंडल रेल प्रबंधक से शनिवार देर रात विडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से चेयरमैन रेलवेबोर्ड एवं सीईओ रेलवेबोर्ड श्री विनोद यादव की अध्यक्षता में पूर्वोत्तर रेलवे के विभिन्न निर्माणाधीन परियोजनाओं की समीक्षा की गयी।

जिसमें पूर्वोत्तर रेलवे के निर्माण संगठन द्वारा कराए जा रहे औंड़िहार से छपरा के बीच दोहरीकरण के कार्य में लॉकडाउन के बावजूद अच्छी प्रगति दर्ज की गई। इसी क्रम में औंड़िहार- तरांव का दोहरीकरण का कार्य अंतिम चरण में है यह सेक्शन एक महीने के अन्दर चालू कर दिया जाएगा।

तरांव-अंकुशपुर के मध्य भी दोहरीकरण का कार्य जोरों से चल रहा है। इस दौरान औंड़िहार से छपरा दोहरीकरण क्रम में कुछ रेलवे स्टेशनों में परिचालन की दृष्टि से बदलाव किये गये हैं। उपरोक्त परिचालन में बदलाव सिर्फ गाड़ियों के बेहतर संचालन के मद्देनजर ही किया गया है, जिससे कि समय पालन में वाँछित सुधार किया जा सके।

यहाँ यह सूचित किया जाता है कि यात्री सुविधाओं, जैसे कि स्टेशन भवन, प्लेटफार्म, पानी की व्यवस्था, सर्कुलाटिंग एरिया तथा बैठने की व्यवस्था में कोई कमी नहीं की जायेगी, बल्कि इन सुविधाओं में और बेहतरी की जायेगी। उपरोक्त दोहरीकरण परियोजना के क्रम में स्टेशनों पर हाई लेवल प्लेटफार्म तथा फुट ओवर ब्रिज इत्यादि का भी निर्माण कराया जा रहा है जिससे कि यात्रियों को बेहतरीन सुविधाएं मुहैया कराई जा सके।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

द सर्जिकल न्यूज़

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें ईमेल thesurgicalnews@gmail.com

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: