उत्तर प्रदेशताजातरीन

विद्यालय के भीतर रात्रि कालीन मछली रोटी की पार्टी का आयोजन, वीडियो वायरल

रतनपुरा (मऊ): उच्च प्राथमिक (कामपोजिट) विद्यालय लसरा मे अनुचर रामशीष राम (चपरासी के पद पर कार्यरत ) ने 28 जून 2021की रात मे ताला खोलकर अंदर रामचंद्र राजभर पुत्र सनेही राजभर, बालचंद राम पुत्र बलीराम ,विनोद राम पुत्र बिसाती राम आदि दोस्तों यदि सहयोगी लोगों के साथ मछली रोटी की पार्टी करते हुए पाये गये। जिसका वीडियो वायरल होने पर ग्राम प्रधान गिरजा देवी द्वारा अनुचर को नोटिस जारी करते हुए 7 दिन के भीतर स्पष्टीकरण दिए जाने का निर्देश दिया है।

बताया जाता है कि विद्यालय का अनुचर अपने मित्रों के साथ मिलकर के विद्यालय के पेट्रोमैक्स और रसोई गैस पर मछली रोटी बना रहा है। जिसकी सूचना ग्रामीणों को मिलते ही वहां पहुंच गए, और इसका विरोध करना शुरू कर दिया।यही नहीं कक्ष के भीतर विद्यालय की पुस्तक पर जूता रखा गया है।तथा वर्ण क्रम माला दर्शित करने वाले कैलेंडर पर आटा गूथ कर रखा गया था ।

इस विडियो के वायरल होने पर के पश्चात रिपोर्टर ने जब विद्यालय प्रधानाध्यापक व टीम से बात करना चाहा तो वह इस बात को तोड़ मरोड़ कर प्रस्तुत करने लगे और कहने लगे कि यहां लाइट की खराबी होने के कारण लाइनमैन को बुलाया गया था जो बाहर से आया था तथा उसको देर हो जाने के कारण यहां पर उसके भोजन की व्यवस्था की गई थी ।

रिपोर्टर के द्वारा लाइनमैन का मोबाइल नंबर व किये गये कार्यों का विवरण मांगने पर प्रधानाध्यापक वह विद्यालय के सदस्यों ने टालमटोल करने लगे ऐसा प्रतीत होता है कि इस मिलीभगत के पीछे पूरे विद्यालय परिवार का कहीं ना कहीं साजिश रहा है जो कि शिक्षा के मंदिर की पवित्रता भंग तथा शर्मसार कर देती है कि शिक्षक ही अब बेबुनियाद और झूठ पर अपना गुण प्रदर्शित करने लगे हैं ।

अनुशासनहीनता प्रदर्शित करने वाले इसप्रकरण को गंभीरता से लेते हुए ग्राम प्रधान/ शिक्षा समिति प्रमुख गिरजा देवी द्वारा नोटिस जारी की गई है। तथा चेतावनी दी गई है कि 1 सप्ताह के भीतर स्पष्टीकरण न दिए जाने की दशा में उपरोक्त प्रकरण की सूचना उच्चाधिकारियों को प्रेषित कर दी जाएगी।

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: