उत्तर प्रदेशताजातरीन

*दुनिया की सभी समस्याओं का हल गाँधी मार्ग से ही संभव – आनंद मोहन माथुर*

*दुनिया की सभी समस्याओं का हल गाँधी मार्ग से ही संभव – आनंद मोहन माथुर*

The surgical news
फाइल फोटो

_स्टेट प्रेस क्लब की ई-पोस्टर प्रदर्शनी का विमोचन संपन्न_
इंदौर। स्टेट प्रेस क्लब, मध्यप्रदेश द्वारा महात्मा गाँधी के जीवन और विचारों पर केंद्रित ई-पोस्टर प्रदर्शनी का विमोचन गाँधी जयंती के अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम सैनानी एवं वरिष्ठ अधिवक्ता आनंद मोहन माथुर ने किया।

इस अवसर पर श्री माथुर ने कहा कि दुनिया में महात्मा गाँधी एक ऐसी शख्सियत है जिनके नाम और विचारों से हम दुनिया के समक्ष मौजूद सभी समस्याओं का समाधान कर सकते हैं। गाँधी जी ने अपने दौर में समाज के सभी विषयों पर गहराई में जा कर अध्ययन और विश्लेषण किया था। गाँधी जी ने महिला सशक्तिकरण, छुआछूत, सहिष्णुता, राष्ट्रीय एकता, नशामुक्ति, पत्रकारिता, राजनीती, स्वच्छता, स्वास्थ्य, सांप्रदायिक एकता, बुनियादी शिक्षा, रंगभेद जैसे अनेक विषयों पर अपने विचार रखें थे। आज अधिकांश क्षेत्रों में हालत बिगड़ते जा रहें हैं, ऐसी स्थिति में हमारा ध्यान बार-बार गाँधी जी के विचारों की ओर जाता है और हमें विश्वास है कि इन समस्याओं का हल गाँधी विचारों या गाँधी मार्ग से निकल सकता हैं। श्री माथुर ने स्टेट प्रेस क्लब, मध्यप्रदेश द्वारा की गई रचनात्मक पहल के लिए बधाई दी।

इस अवसर पर स्टेट प्रेस क्लब के अध्यक्ष प्रवीण कुमार खारीवाल ने बताया कि ई-पोस्टर प्रदर्शनी में महात्मा गाँधी जी के विचारों और उनके चित्रों का संग्रह है जिनके माध्यम से समाज में नवजागरण का सन्देश, दैनिक जीवन में व्यावहारिक रूप से अमल करने वाले विचारों का समावेश किया गया है। स्टेट प्रेस क्लब, मध्यप्रदेश द्वारा महात्मा गाँधी के १५१ वीं जन्म जयंती वर्ष के दौरान इस पोस्टर प्रदर्शनी को जनसामान्य के बीच डिजिटल रूप से भी पहुँचाया जाएगा।

प्रारम्भ में अध्यक्ष प्रवीण कुमार खारीवाल ने पोस्टर प्रदर्शनी के सन्दर्भ में जानकारी दी। श्री माथुर का स्वागत नवनीत शुक्ला, आकाश चौकसे, योगेश राठौर, सोनाली यादव, कृष्णकांत रोकड़े, डॉ. अमोल जैन, आलोक शर्मा, अशोक शर्मा, अनिल चौधरी ने किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ.अर्पण जैन ‘अविचल’ ने किया। अंत में मदन परमालिया ने आभार व्यक्त किया।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

द सर्जिकल न्यूज़

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें ईमेल thesurgicalnews@gmail.com

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: