Qries
अध्यात्मगाजीपुरताजातरीनमनिहारी विकासखंड

अति प्राचीन ठाकुरद्वारा मंदिर पर विशाल भंडारे का हुआ आयोजन

गाजीपुर: जनपद के मनिहारी क्षेत्र के बेसो नदी तट पर यूसुफपुर (खंडवा) में स्थित अति प्राचीन राम जानकी मंदिर ठाकुरद्वारा पर प्रत्येक मंगलवार होने वाले सुंदरकांड पाठ के द्वितीय वर्षगांठ पर संगीतमय रामायण पाठ व सम्पूर्ण सुंदरकांड पंक्ति पर हवन एवं भजन संध्या के साथ ही विशाल भंडारे का आयोजन किया गया।

मंदिर के वयोवृद्ध मुख्य पुजारी हरिप्रपन्न द्विवेदी जी ने बताया कि यह मंदिर अत्यंत पुराना है और क्षेत्र के दर्जनों गांवों का पूजनीय स्थल है मानवता की रक्षा तथा धर्म की स्थापनार्थ व लोगों में मानवता की भावना जागृत करने के उद्देश्य से यहां ग्राम वासियों द्वारा हर मंगलवार को सुंदरकांड पाठ का आयोजन होता है जिसमें ग्रामीण जनों के साथ ही साथ आस-पास के लोग भी भागीदारी निभाते हैं।

संगीतमय रामायण के बाद शशि द्विवेदी जी,जय गोविंद जी के द्वारा हवन संपन्न कराया गया। जिसमें गांव के पुरुषों के साथ ही महिलाओं ने भी बड़ी संख्या में भाग लिया।

भक्ति संध्या में शाम 3 बजे से गायक रमेश सिंह,राजेश्वर सिंह एवं रोशन सिंह की टीम के द्वारा देर रात तक भजन संध्या का मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया भजन संध्या के साथ ही विशाल भंडारे का आयोजन चलता रहा।

जिसमें गांव एवं क्षेत्र के हजारों की संख्या में श्रद्धालु भक्तों ने प्रसाद ग्रहण किया कार्यक्रम के आयोजक सुंदरकांड समूह के आशीष कुमार सिंह,भुवनेश्वर सिंह अशोक दुबे,अरविंद दुबे, विजयभान सिंह,संदीप सिंह,धनंजय सिंह,संजय सिंह शैलेष सिंह, कृष्णा सिंह,अमित सिंह,रविशंकर दुबे,प्रमोद दुबे, सर्वजीत सिंह, मयंक,नीरज,राकेश हिमांशु,भास्कर, निखिल, ओम, सुंदरम, शिवम, रोहित, हर्ष, प्रिंस, अंकित, हर्षित, धनंजय वर्मा, गौरव वर्मा, छोटू ,दीपक वअन्य ग्राम वासियों के देखरेख में किया गया।

Qries

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: