गाजीपुरपूर्वांचल

*गाजीपुर शाह फैज पब्लिक स्कूल में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री जयंती*

*गाजीपुर शाह फैज पब्लिक स्कूल में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री जयंती*

गाजीपुर। गांधी जयंती व लाल बहादुर शास्त्री जयंती शाह फैज पब्लिक स्कूल में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस दौरान कोरोना महामारी को देखते हुए विद्यालय के छात्रों ने वीडियो के माध्यम से फैंसी ड्रेस एवं वाद-विवाद प्रतियोगिता में भाग लिया। फैंसी ड्रेस में गांधीजी की भूमिका में कक्षा यूकेजी सी से विभूम अग्रहरी, अरेध्य पांडेय, पी जी से आयुष यादव, कक्षा 1 सी से सक्षम सिंह, कक्षा 1 अ से अनमोल राय एवं लाल बहादुर शास्त्री जी की भूमिका में यूकेजी बी के इंशाक श्रीवास्तव थे।

इसके अतिरिक्त विभिन्न स्वतंत्रता सेनानियों की भूमिका में कक्षा 2 अ सौम्या यादव, यूकेजी बी से कुशाग्र कुमार सिंह एवं यथार्थ श्रीवास्तव, एलकेजी अ से अव्यांश सिंह, एलकेजी सी से मोहम्मद अशाज, यूकेजी डी से समर्थ, एलकेजी बी से अमन यादव, यूकेजी से हर्ष जयसवाल, कक्षा 2 सी से मयंक वर्मा व कक्षा 1 अ से परिधि यादव थे। वाद विवाद प्रतियोगिता में पक्ष से कक्षा 10 सी से सौम्या नारायण एवं विपक्ष से अभिनव राय ने भाग लिया। विद्यालय के संगीत अध्यापक श्याम कुमार शर्मा व अन्य अध्यापिकाए तसनीम इशरत, चंदना श्रीवास्तव एवं दीपिका ने गांधी जी के प्रिय भजन वैष्णव जन ते व रघुपति राघव की प्रस्तुति की। विद्यालय के प्रांगण में कार्यक्रम की शुरुआत विद्यालय की प्राचार्य तसनीम कौसर द्वारा ध्वजारोहण से हुई। तत्पश्चात राजेश सिंह वरिष्ठ पीजीटी गणित ने गांधी जी एवं लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया। विद्यालय की मैनेजर अतिया अदहमी एवं निदेशक डॉ नदीम अदहमी ने सभी को गांधी जयंती एवं लाल बहादुर शास्त्री जयंती की बधाई दी। निदेशक डॉ नदीम अदहमी ने अपने संदेश में सभी

The surgical news
फाइल फोटो
से गांधी जी के द्वारा दिखाए गए सत्य एवं अहिंसा के मार्ग पर चलने का आग्रह किया। विद्यालय की उप प्राचार्य डॉ प्रीति उपाध्याय ने गांधीजी के महत्वपूर्ण सिद्धांत, संयम, संकल्प, स्वच्छता व व्रत का पालन करने का आग्रह किया।

उन्होंने यह भी बताया कि गांधीजी के सिद्धांत आज की इस महामारी के दौर में किस तरह सार्थक है। कार्यक्रम का समापन विद्यालय की प्राचार्य तसनीम कौसर ने सबका धन्यवाद करके किया। कार्यक्रम का संचालन कोऑर्डिनेटर नेहा कुरैशी ने किया। इस कार्यक्रम में विद्यालय के शिक्षक गण एवं कर्मचारी कोविड-19 के लिए दिए गए दिशा निर्देशों का पालन करते हुए उपस्थित रहे।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

द सर्जिकल न्यूज़

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें ईमेल thesurgicalnews@gmail.com

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: