उत्तर प्रदेशगाजीपुरताजातरीनपूर्वांचलराजनीति

नई शिक्षा नीति:नौकरी छोड़ पकौड़ा वेचो केंद्र सरकार की कारगर रणनीति-डॉक्टर जनक कुशवाहा


  • उत्तर प्रदेश में सबसे मजबूर मजदूर वित्तविहीन शिक्षक-डॉ जनक कुशवाहा 
  • नई शिक्षा नीति नौकरी छोड़ पकौड़ा वेचो केंद्र सरकार की कारगर रणनीति-डॉक्टर जनक कुशवाहा 
  • हाई स्कूल बोर्ड परीक्षा खत्म कर छात्रों के भविष्य पर केंद्र सरकार का कुठाराघात

राजीव गांधी पंचायती राज संगठन उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर जनक कुशवाहा ने केंद्र की बहु प्रशिक्षित नई शिक्षा नीति पर निशाना साधा है।

उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार नई शिक्षा नीति की डिंडोरे पीट रही है इसमें छात्रों की हित की अनदेखी की गई है। नई शिक्षा नीति मैं सरकार की मंशा है कि छात्र नौकरी की बात ना सोच कर पकौड़ा बेच के लिए तैयार रहें इसी के मद्देनजर हाई स्कूल बोर्ड परीक्षा को खत्म कर केंद्र सरकार ने छात्रों के भविष्य पर कुठाराघात का फावड़ा चला दिया है।


यह भी पढ़ें: किसानों को वन नेशन, वन एमएसपी दो: मजदूर किसान मंच


आज 6 महीना से छात्र को ऑनलाइन की पढ़ाई करा कर अभिभावक और छात्रों को मूर्ख बनाने का खड़यंत्र किया जा रहा है। इस समय उत्तर प्रदेश में देखा जाए तो सबसे मजबूर मजदूर वित्तविहीन शिक्षक है उन्हें ना सरकार कुछ दे रही है ना ही विद्यालय के प्रबंधक।


हमारा न्यूज़ एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें।


इस परिस्थिति में वित्तविहीन शिक्षक ठेला लगाने से लेकर अपने गरिमा के विपरीत कार्य करने पर मजबूर हो रहे हैं फिर भी उत्तर प्रदेश सरकार अपनी आंखों पर पट्टी बांध ली है जिसके कारण उन्हें इन शिक्षकों की दुर्दशा नहीं दिख रही है।।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

द सर्जिकल न्यूज़

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें ईमेल thesurgicalnews@gmail.com

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: