ताजातरीनमध्य प्रदेशराष्ट्रीय

फर्जी आधार कार्ड बनाने वाला गिरफ्तार, गिरोह 7000 से अधिक बना चूका था आधार कार्ड

Fake Aadhar card maker arrested, gang had made more than 7000 Aadhar cards

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क: मध्य प्रदेश साइबर सेल पुलिस ने हैदराबाद में फर्जी आधार कार्ड के मामले में फरार चल रहे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. वांछित काफी समय से फरार चल रहा था.

एमपी की साइबर सेल पुलिस ने गिरफ्तार करने के बाद हैदराबाद की पुलिस को सूचना दी जिसके बाद ट्रांजिट रिमांड के बाद हैदराबाद पुलिस आरोपी को लेकर रवाना हो गई. बता दें कि इससे पहले इस गिरोह के 8 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं.

आइये जानते हैं पूरा मामला-

हैदराबाद में फर्जी आधार कार्ड मामले में पकड़ाए गिरोह के 8 सदस्यों द्वारा लगभग सात हजार से भी अधिक लोगों के फर्जी आधार कार्ड बनाए थे. जिसमें से पवन कोटिया फरार चल रहा था. पवन कोटिया ने असम में सरकार द्वारा आधार कार्ड बनाने का ठेका भी ले रखा था और आधार कार्ड बनाने का प्रशिक्षण भी ले रखा था.

पवन कोटिया अपने दोस्तों के साथ मिलकर हैदराबाद में फर्जी एजेंट तैयार कर आधार कार्ड बनाने का काम शुरू किया.इन लोगों द्वारा लगभग 7000 से भी अधिक आधार कार्ड पर बनाए गए थे. इस मामले में हैदराबाद पुलिस ने गिरोह के 8 सदस्यों को पूर्व में गिरफ्तार किया था उसमें पवन का नाम भी सामने आया था.

पुलिस लगातार आरोपी की तलाश कर रही थी. राज्य साइबर सेल पुलिस ने टेक्निकली डिवाइस के माध्यम से आरोपी की लोकेशन निकालकर गिरफ्तार किया है आरोपी पवन कोटिया काफी समय से इंदौर में ही रह रहा था.

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

द सर्जिकल न्यूज़

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें ईमेल thesurgicalnews@gmail.com

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: