Qries
ताजातरीन

जिलाधिकारी व एसडीएम ने गहमर धान क्रय केंद्र का किया निरीक्षण, बोली- किसानों को न हो असुविधा

गहमर धान क्रय केंद्र का जिलाधिकारी आर्यका अखौरी निरीक्षण करते हुए
मां कामाख्या धाम पर पूजन अर्चन के लिए जाती हुई
बारा कर्मनाशा पुल पर टूटा हाईट गेज बेरियर को देखती हुई जिलाधिकारी

 

 

…..बारा कर्मनाशा पुल पर हाइट गेज बैरियर टूटा देखकर जिलाधिकारी थाना प्रभारी निरीक्षक पर बिफर पड़ी, जल्दी ठीक कराने का दिया निर्देश…

 

…..एक सप्ताह के अंदर चालू कर दिया जायेगा पीपापुल…

 

सेवराई। जिलाधिकारी आर्यका अखौरी उपजिलाधिकारी सेवराई राजेश प्रसाद चौरसिया के साथ गहमर धान क्रय केंद्र का औचक निरीक्षण किया और धान की बिक्री करने आए किसानों से वार्ता की। इस दौरान उन्होंने क्रय केंद्र प्रभारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

बुधवार को जिलाधिकारी आर्यका अखौरी एसडीएम सेवराई के साथ अचानक धान क्रय केंद्र गहमर पर पहुंच गई। जहां सबसे पहले उन्होंने क्रय केंद्र पर हो रही तौलाई के कार्य को देखा। साथ ही अपने सामने कर्मियों से तौलाई कराई। जिसके बाद धान की बिक्री करने आए किसानों से वार्ता की। उन्होंने किसानों से पूछा कि उन्हें केंद्र पर किसी प्रकार की परेशानी तो नहीं हो रही है। साथ ही धान क्रय के नंबर लगाने आदि के नाम पर रुपये की मांग तो नहीं की जा रही। जिस पर किसानों ने सही प्रकार से तोल होने और किसी प्रकार के रुपयों की मांग नहीं करने की जानकारी डीएम को दी। जिस पर डीएम ने संतोष जाहिर किया। साथ ही क्रय केंद्र प्रभारी से वार्ता करते हुए ठीक प्रकार से धान की तुलाई करने के आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। वहीं एसडीएम राजेश प्रसाद चौरसिया को भी क्रय केंद्रों पर निगरानी रखने के लिए निर्देशित किया। धान नमी मापक यंत्र की जांच किया तो पता चला कि बिजली रहने पर ही चलता है उसमें लगा बैटरी खराब है। जिस पर डीएम ने नाराजगी व्यक्त करते हुए केन्द्र प्रभारी राकेश तिवारी को उसे ठीक कराने का आदेश दिया। केन्द्र प्रभारी ने बताया कि अबतक 69 किसानों से कुल 4794 कुंतल धान की खरीदारी किया गया है। जिसमें 2628 कुंतल धान का उठान हो चुका है। तथा 2166 कुंटल धान बचा है। अंगुठा लगाने वाली मशीन व प्रींटर की भी जांच किया क्रय केंद्र पर धान की बिक्री के लिए आए सत्यनारायण सिंह निवासी गहमर पट्टी खेलूं राव, प्रभु नारायण सिंह, अमरीश कुमार सिंह, सुनील कुमार सिंह निवासी गण गहमर पट्टी चौधरी राव किसान से अंगुठा लगवाकर मशिन की जांच किया। धान क्रय केंद्र पर धान खरीद से संबंधित रजिस्टर का अवलोकन किया साथ ही साथ उन्होंने रजिस्टर में उल्लेखित धान बेचने वाले किसानों से मोबाइल पर धान बेचने एवं मूल्य भुगतान की स्थिति के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। उन्होंने धान की डिलीवरी भी नियमित रूप से सुनिश्चित करते रहने के निर्देश दिए हैं। 50 कुंटल से नीचे छोटे किसानों की धान खरीद करने का निर्देश दिया। उससे पूर्व मां कामाख्या धाम मंदिर में दर्शन पूजन किया तत्पश्चात वन विभाग के कामाख्या वन पार्क के डाकबंगले पर पहुंची जहां गंदगी को देखकर क्षेत्रीय वन अधिकारी प्रेम प्रकाश चौबे को बांट फाटकर लगाते हुए सफाई कराने का आदेश दिया। वहीं डाक बंगले के अंदर बस्ता रखा देख जानकारी ली तो पता चला की किसी क्षेत्रीय लेखपाल का है। जिसपर एसडीएम सेवराई को कार्यवाही का आदेश दिया।

फिर डीएम बारा कर्मनाशा पुल स्थित पुलिस चेक पोस्ट के पास नेशनल हाईवे अथॉरिटी द्वारा लगाए गए हाईटगेज बैरियर को देखने पुल पर पहुंच गई। जिसपे पुलिस कर्मियों में अफरातफरी मच गया। पुल पर मौजूद दलाल भाग खड़े हुए। हाइट गेज बैरियर टूटा देखकर डीएम साहब मौजूद प्रभारी निरीक्षक पवन कुमार उपाध्याय पर बिफर पड़ी और इसे ठीक कराने का आदेश दिया। समाजसेवी सुधीर कुमार सिंह ने बारा-विरपुर पीपा पुल अब तक चालू नहीं होने की शिकायत की जिसपर डीएम साहब ने बताया कि एक सप्ताह के अंदर पुल चालू कर दिया जायेगा।

Qries
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: