ताजातरीन

जिलाधिकारी एमपी सिंह ने पंचायत सहायकों का एक दिन का रोका वेतन

गाजीपुर। आयुष्मान कार्ड बनाने में रुचि न लेना सदर ब्लाक के सभी पंचायत सहायकों को महंगा पड़ा। जिलाधिकारी एमपी सिंह ने सभी सहायकों का एक दिन का वेतन रोकने का फरमान जारी किया। इसके साथ ही चिकित्सा अधीक्षक कासिमाबाद और बीडीओ कासिमाबाद से आयुष्मान कार्ड की प्रगति पर स्पष्टीकरण मांगा है। डीएम की इस कार्रवाई से पंचायत सहायकों में हड़कंप मच गया है।
एसीएमओ डा. डीपी सिन्हा ने बताया कि रविवार की शाम जिलाधिकारी ने जूम मीटिंग पर आयुष्मान कार्ड बनाए जाने की समीक्षा किया। इसमें उन्होंने सदर ब्लाक के पंचायत सहायकों द्वारा कार्ड बनाए जाने में रूचि नहीं लेने पर सदर ब्लाक के सभी पंचायत सहायकों का एक दिन का मानदेय रोकने का आदेश दिया। साथ ही चिकित्सा अधीक्षक कासिमाबाद और वीडियो कासिमाबाद से आयुष्मान कार्ड कि प्रगति पर स्पष्टीकरण मांगा है। मालूम हो कि भारत सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार की अति महत्वकांक्षी योजना आयुष्मान भारत, जिसके लिए शासन द्वारा 4 मई से 18 मई तक की विशेष आयुष्मान भारत पखवाडा चलाया गया है, जिसमें जनपद गाजीपुर प्रदेश में प्रथम आया। वहीं अब जिलाधिकारी ने इस पखवाड़े को 31 मई तक बढ़ा दिया है। ताकि अधिक से अधिक लोगों का आयुष्मान कार्ड बनाया जा सके। इसको लेकर डीएम प्रतिदिन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से जूम मीटिंग पर कार्यक्रम की समीक्षा भी कर रहे हैं।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: