ताजातरीन

जिलाधिकारी एमपी सिंह ने गंगा के बढ़ते जल स्तर को देखते हुए बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया स्थलीय निरीक्षण, दिया निर्देश

रेवतीपुर । गंगा के रौद्र रूप एवं बढ़ते जल स्तर को देखते हुए जिलाधिकारी एमपी सिंह ने आज रविवार की शाम गाजीपुर जिले के रेवतीपुर का स्थलीय निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने बाढ के कारण रेवतीपुर-रामपुर मार्ग में पानी भरने के कारण आवागमन पर रोक लगाते हुए रोड को तत्काल बैरिकेंटिंग कर  बन्द कराने का निर्देश दिया।

 

जिलाधिकारी ने  रेवतीपुर के कुछ घरो में बाढ का पानी प्रवेश कर जाने के कारण प्रभावित घरो के लोगो को तत्काल राहत समाग्री उपलब्ध कराते हुए रात्रि में प्रकाश की व्यवस्था के लिर टार्च और मोमबत्ती वितरित करने का निर्देश दिया, तथा पशुओ को सुरक्षित स्थानों पर रखते हुए उन्हे चारा,पानी की उपलब्धता सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया।जिलाधिकारी ने  नाव के माध्यम से विकास खण्ड रेवतीपुर के ग्राम नसीरपुर, हसनपुरा,नगदीलपुर,रामपुर, बिरऊपुर में नाव से डोर टू डोर  भ्रमण कर बाढ से प्रभावित ग्रामो एवं फसलो का जायजा लेते हुए उपस्थित ग्रामीणो की समस्याओ से रूबरू हुए। हसनपुरा में खाद्यान्न की समस्या को देखते हुए लेखपाल तथा कोटेदार को तत्काल खाद्यान्न उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। उन्होने जन समुदाय से अपील किया कि  अभी गंगा का जल स्तर  बढाव की स्थिति मे हैं,एहतियातन  निकट बनाये गये बाढ शरणालय मे समय रहते चले जाए जिससे किसी प्रकार की कोई सम्भावित  घटना से बचा जा सके, उन्होने बाढ प्रभावित गॉव के प्रधान, सचिव , लेखपाल व अन्य अधिकारी/कर्मचारी को निर्देश दिया कि वे अपने-अपने क्षेत्रो मे भ्रमणशील रहेगें तथा बाढ़ से होने वाले नुकसान पर पैनी नजर रखते हुये तत्काल किसी प्रकार की समस्या होने पर तत्काल सम्बन्धित उपजिलाधिकारी एंव जिला प्रशासन को अवगत कराए इसमें किसी तरह की शिथिलता बर्दाश्त नहीं होगीजिलाधिकारी ने सम्बन्धित उपजिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि बाढ़ प्रभावित गावों में बाढ़ राहत से सम्बन्धित सभी व्यवस्थाओ की पूरी तैयारियां रखते हुये स्वयं भी इस पर निगरानी रखे ताकि बाढ़ प्रभावित लोगो को आवश्यकता पड़ने पर तत्काल राहत पहुॅचाया जा सकें। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी  अरूण कुमार सिंह, एसडीएम राजेश प्रसाद चौरसिया ,थानाध्यक्ष प्रशांत चौधरी, खण्ड विकास अधिकारी रेवतीपुर सुरेन्द्र सिंह राणा, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी शिवकुमार रावत आदि मौजूद रहे।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: