Qries
ताजातरीन

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ग़ाज़ीपुर द्वारा शिविर का किया गया आयोजन एवं जेल का किया निरीक्षण

गाजीपुर। राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, लखनऊ के निर्देशानुसार के शनिवार को जिला कारागार में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, गाजीपुर की पूर्णकालिक सचिव कामायनी दूबे, द्वारा शिविर का आयोजन एवं जेल का निरीक्षण किया गया।

बंदियों से निःशुल्क अधिवक्ता, जेल लोक अदालत तथा उनकी जेल अपील से संबंधित अन्य समस्याएं पूछी गयी। तथा उनके यथोचित अधिकार हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया तथा बंदियों को उनके संवैधानिक अधिकारों के विषय में विस्तृत जानकारी दी गयी। जेल अधीक्षक द्वारा बताया गया कि वर्तमान में कुल 1029 बंदी निरूद्ध है। जिसमें 915 पुरूष, 41 महिला बंदियों के साथ कुल 2 बच्चे निरूद्ध है व 73 अल्पवयस्क है। सुबह का नाश्ता-दलिया, चाय, दोपहर का भोजन-रोटी, चावल, अरहर की दाल, सब्जी (आलू, चौलाई भिन्डी), शाम का भोजन-रोटी, चावल, चना की दाल, सब्जी (आलू, पालक) दिया जाता है।
पूर्णकालिक सचिव द्वारा पुरूष एवं महिला बैरक का भी निरीक्षण किया गया। तथा जेल के कई बंदियों से बात कर उनकी समस्याओं को समझने के साथ ही उनके निस्तारण का निर्देश दिया। सचिव ने कारापाल को जिला कारागार में स्थित जेल लीगल क्लीनिक पर विशेष रूप से ध्यान देने के निर्देश दिए गए। ताकि जेल में निरूद्ध बंदियों को समय से व समुचित विधिक सहायता प्राप्त हो सके। बैरक एवं कारागार परिसर में साफ-सफाई, मच्छरो के बचाव के लिए छिड़काव के लिए निर्देशित किया गया। इस अवसर पर उप कारापाल श्री रविन्द्र सिंह यादव व कमलचन्द उपस्थित रहे।

Qries

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: