ताजातरीन

जमानिया रेलवे स्टेशन के पास डीरेल हुई मालगाड़ी, साढ़े 3घंटे बाधित रहा रेल परिचालन

जमानियां।पंडित दीनदयाल उपाध्याय दानापुर रेल खंड के  हावड़ा दिल्ली मेन रूट पर जमानिया रेलवे स्टेशन के लुप लाइन में खड़े मालगाड़ी के 4 पहिये सकलडीहा जाते समय पटरी से नीचे उतर गया। मालगाड़ी में कुल 21 बोगी थी जिसमें 18 पर समान लदा था जबकि तीन बोगियां खाली थी। घटना की सूचना मिलते ही संबंधित रेल कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में सूचना पाकर पहुंची रेलवे की ए.आर.टी विभाग की टीम ने मालगाड़ी को पटरी पर चढ़ाया और ट्रेन को करीब 3:30 घंटे बाद गंतव्य के लिए रवाना किया गया। इस दौरान कई विभिन्न ट्रेनें साढ़े 3 घंटे की देरी से गंतव्य के लिए रवाना हुई।

 

पंडित दीनदयाल उपाध्याय दानापुर रेल खंड के जमानिया रेलवे स्टेशन पर दो दिनों से रेलवे का सामान लेकर लुप लाइन में खड़ी आरएमसी सकलडीहा मालगाड़ी को रेल अधिकारियों के द्वारा सकलडीहा ले जाने का निर्देश मिला। जिस पर चालक द्वारा लूप लाइन से ट्रेन गंतव्य के लिए रवाना किया गया। लेकिन कुछ दूर आगे बढ़ने के साथ ही ट्रेन के चार पहिए पटरी से उतर गए। जिसकी सूचना चालक ने पैनल रूम और रेल कंट्रोल बोर्ड को दी। पहिये उतरने की सूचना पर रेल कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। जीसके तुरंत बाद रेलवे प्रशासन पूरी तरह से एक्टिव मोड में आ गया और बिना देरी के ही एआरटी (एक्सीडेंट रिलीफ टीम) को घटना की सूचना दी गई। कुछ समय बाद मौके पर पहुंची एआरटी ने करीब साढ़े 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ट्रेन के पहिए को पटरी पर किया गया।

 

 

3:30 घंटे बाद रवाना हुई ट्रेन:-

पटरी से पहिए उतर जाने के कारण करीब 3:30 घंटे तक ट्रेन वहीं खड़ी रही जो मरम्मत के बाद गंतव्य के लिए रवाना हुई। ट्रेन के पहिए उतरने की सूचना पर मौके पर रेल अधिकारी भी पहुंच गए और स्थिति का जायजा लिया। रेल अधिकारियों के निर्देश पर मालगाड़ी से तीन बोगियों को अलग किया गया और मालगाड़ी को आगे बढ़ा दिया गया एआरटी की टीम ने जब मालगाड़ी के पहिए को पटरी पर चढ़ा दिया तो उन बोगियों को लूप लाइन में कर दिया गया।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: