ताजातरीन

विजली विभाग का मॉर्निंग रेड से मचा हड़कंप,42 पे मुकदमा दर्ज

गाजीपुर। जनपद में बिजली विभाग द्वारा चलाये जा रहे मॉर्निंग रेड अभियान से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। मॉर्निंग रेड में विधुत विभाग द्वारा लगातार कड़ाई से कार्यवाही की जा रही है।
बताते चले कि अधीक्षण अभियंता सी.बी. सिंह के निर्देशन पर आज दिन शनिवार को शहर क्षेत्र के प्रभात नगर कॉलोनी, राजेंद्र नगर, खजुरिया, नवाबगंज, मार्कीनगंज एवम उसके आस पास के क्षेत्र में विद्युत विभाग की टीम द्वारा मॉर्निंग रेड किया गया, जिसमे विद्युत चोरी में पर अंकुश लगाने, लाइन लास कम करने हेतु अभियान चलाया गया। इस अभियान में सीधे चोरी करते हुए 20 लोगो के ऊपर एवम मीटर से अलग केबल खीचकर 11 लोगों के ऊपर एव बकाया पर 11 उपभोक्ताओं के कटे केबिल को बिना भुगतान किए बगैर जोड़ने पर संबंधित धारा में FIR किया गया। चेकिंग टीम के प्रभारी उपखंड अधिकारी शिवम राय ने बताया कि शहर छेत्र में आगे भी कभी भी मॉर्निंग रेड कहि भी पड़ सकता है। वही दस हजार से ऊपर के बकायेदारों का भी सूची बनी हुई है, जिसमे ऐसे बकायेदार उपभोक्ताओं को सूची के आधार पर प्रतिदिन चेकिंग के दौरान पकड़कर केबिल डिस्कनेक्ट की जाएगी एव बकाया पर एफआईआर दर्ज की जाएगी। आगे उन्होंने यह भी कहा कि गाजीपुर टाउन में सबसे ज्यादा लाइन लॉस पीरनगर उपकेंद्र एव लोटन इमली उपकेंद्र है, जिसमे बराबर मॉर्निंग रेड के साथ प्रतिदिन चेकिंग अभियान चलाकर लाइन लॉस करने वाले उपभोक्ताओं पर कठोर कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने आम उपभोक्ताओं से अपील किया कि जिनका भी दस हजार से ऊपर के बकाया है वे लोग तत्काल अपना बकाया राशि शहर क्षेत्र के नजदीकी कैश काउंटर जैसे उपकेंद्र प्रकाशनगर, पीरनगर, खण्ड कार्यालय आमघाट, उपखण्ड कार्यालय लालदरवाजा पर अपना बिल का भुगतान तत्काल जमा कर दे, अन्यथा मॉर्निंग रेड में विद्युत चोरी करने पर पकड़े जाने पर कठोर कार्यवाही करते हुवे पेनाल्टी के तौर पर राजस्व हानि भी उन्ही उपभोक्ताओं से नोटिस भेजकर आरसी के तहत वसूला जाएगा।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: