ताजातरीन

विज्ञान प्रदर्शनी में निखरी प्रतिभाएं,आकर्षण का केंद्र रहे वैज्ञानिक मॉडल

बहादुरगंज। स्थानीय सैनिक पब्लिक स्कूल में रविवार को विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया जिसमें क्षेत्र के चार प्रतिष्ठित स्कूलों के छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया। इन विद्यालयों के बच्चों ने विभिन्न वैज्ञानिक मॉडलों द्वारा विज्ञान के आविष्कारों से उपस्थित लोगों को रूबरू कराया। इस दौरान प्रतिभागियों ने प्रदर्शनी मे सोलर पावर इर्रिगेशन सिस्टम, हाइड्रोलिक ब्रेक, इको फ्रेंडली गार्डेन, एक्सीडेंट प्रीवेंशन सिस्टम,पॉल्युशन कंट्रोल सिस्टम,इंजन आदि बनाया, जिसमे सैनिक पब्लिक स्कूल के प्रतिभागियों को पहला स्थान मिला, दूसरा स्थान स्थानीय के एम इण्टर कालेज और तीसरा स्थान फातिमा स्कूल के प्रतिभागियों को मिला।
पुरस्कार के तौर पर प्रथम पुरस्कार 5100 रूपये, द्वितीय 3100 और तृतीय पुरस्कार 1100 रूपये छात्र छात्राओं को प्रदान किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डाक्टर राहुल ने कहा कि आज के समय में ग्रामीण परिवेश मे इस तरह की प्रतियोगिता का आयोजन किया जाना चाहिए, आज के विज्ञान प्रदर्शनी से यह सिद्ध होता है कि अभी ग्रामीण क्षेत्रों मे प्रतिभाओं की कमी नही है केवल अवसर मिलना चाहिए,विज्ञान के युग में हम सभी को साथ चलने की जरूरत है, और नये नये आविष्कार देश को एक नये आयाम तक पहुंचा रहे है। मुख्य अतिथि द्वारा सभी विजेताओं को पुरस्कृत किया गया, इस अवसर पर प्रबंधक शारिक खान, मिथिलेश तिवारी, वंदना, पल्लवी तिवारी, अजय राय, राहुल बाबा, अखंड सिंह, रामायन सर, सुग्रीव मुखर्जी समेत सभी विद्यालय के अध्यापक अध्यापिकायें मौजूद रहे

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: