ताजातरीन

वाहन चेकिंग के दौरान यात्री कर अधिकारी नेआक्सीजन सिलेंडर समेत वाहन को दबोचा,

गाजीपुर। सुहवल थाना क्षेत्र स्थित हमीद सेतु के समीप आज वाहनों की चेकिंग के दौरान यात्री कर अधिकारी को बडी सफलता मिली ।
एक टाटा 407 में चोरी छिपे 70 आक्सीजन के सिलेंडर जिसकी बाजारू कीमत लगभग सात लाख बताई जा रही है जिसको मय वाहन समेत जिसे कालाबाजारी के उद्देश्य से बिहार लेकर जा रहे चालक समेत दबोच लिया गया ।पूछताछ और छानबीन में वाहन और आक्सीजन सिलेंडर के कागजात न दिखाए जाने पर उसे सीजकर सुहवल थाना पुलिस को सुपुर्द कर आगे की छानबीन में जुट गये। यात्री कर अधिकारी मनोज कुमार ने बताया वह अपने टीम के साथ वाहनों की चेकिंग कर रहे थे की इसी दौरान गाजीपुर की ओर से एक तेज रफ्तार टाटा 407 लोडेड वाहन आता दिखाई दिया , जिसे रोकने पर वह तेजी से रेवतीपुर की तरफ भागने लगा , शक होने पर उसके वाहन का पिछाकर उसे घेराबंदी कर मय वाहन समेत दबोच लिया गया।उन्होनें बताया कि वाहन का कागजात मांगने पर चालक अगल बगल झांकने लगा , जब यात्रीकर अधिकारी मनोज कुमार ने लदे आक्सीजन के सिलेंडर के बावत पूछताछ शुरू करने पर वह उसका भी कागजात नहीं दिखा सका , जिसके बाद मय आक्सीजन युक्त सिलेंडर वाहन थाने लाकर सीजकर पुलिस को सुपुर्द कर दिया , साथ ही यात्रीकर अधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि इसपर करीब डेढ लाख का जुर्माना लगाया गया ।हम आपको बता दें कि कोविड काल में संक्रमण के दौरान से अब तक आक्सीजन सिलेंडर की कालाबजारी तमाम प्रयासों के बावजूद रूकने का नाम नहीं ले रहा है , बरामद इस 140 पौंड वजन के एक आक्सीजन सिलेंडर जो सामान्य तौर पर बाजार में जिसकी कीमत लगभग तीन से चार हजार में उपलब्ध है , उसे इस धंधे में लिप्त लोग आठ हजार से लेकर पंद्रह हजार रूपये में कालाबजारी कर छोरी छिपे गैर जनपदों से लेकर बिहार तक इसकी अवैध तरीके से आपूर्ति में लिप्त है।
कोविड काल के दौरान इन्हीं आक्सीजन सिलिंडरों की काफी मांग थी , उस दौरान भी इसमें लिप्त लोगों ने खूब काली कमाई की और लोगों से जमकर बाजारु मुल्य से भी कई गुना अधिक तक इसके कीमतें मरीजों से वसूल किया था।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: