Qries
ताजातरीन

तालाब की भूमि पर अवैध अतिक्रमण के खिलाफ तहसील प्रशासन की बड़ी कार्यवाही

 

सेवराई। सरकार भले ही अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाते हुए कार्यवाही कर रही हो लेकिन इन सबसे निडर भू माफियाओं के द्वारा सरकारी भूमि को अवैध तरीके से अतिक्रमण करते हुए कब्जा किया जा रहा है। ऐसा ही एक मामला सेवराई तहसील क्षेत्र के भदौरा ब्लाक के अंतर्गत देहवल गांव में है। जहां भू माफियाओं के द्वारा तालाबों को पाटकर उस पर प्लाटिंग का कार्य किया गया था। जिसकी शिकायत ग्राम प्रधान एनामुद्दिन खान के द्वारा संपूर्ण समाधान दिवस में उप जिलाधिकारी को पत्रक सौंप कर की गई।

उप जिला अधिकारी राजेश प्रसाद चौरसिया के द्वारा मामले को गंभीरता से लेते हुए संबंधित लेखपाल व राजस्व निरीक्षक को मौका मुआयना कर जांच आख्या प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। अधिकारियों के जांच में उक्त भूमि पर अवैध अतिक्रमण पाया गया।तालाब पर किए गए अतिक्रमण को एसडीएम के हस्तक्षेप के बाद ग्राम प्रधान एनामुद्दीन खां ने जेसीबी के जरिये तालाब की खुदाई करा कर तलाब को अतिक्रमण मुक्त कराया।

ग्राम प्रधान एनामुद्दीन खान ने बताया कि सेवराई तहसील क्षेत्र के भदौरा ब्लाक अंतर्गत देहवल गांव में आराजी संख्या 2379 ख पर तालाब की भूमि अंकित है। पर कुछ लोगों के द्वारा अतिक्रमण करते हुए उस पर प्लाटिंग का कार्य किया जा रहा था। जिसकी शिकायत एसडीएम से करते हुए तालाब को अतिक्रमण मुक्त कराने की गुहार लगाई गई थी। एसडीएम के द्वारा मामले में हस्तक्षेप करते हुए तालाब पर किए गए अतिक्रमण को खाली करने का निर्देश दिया गया। जिसके बाद हल्का लेखपाल व अन्य राजस्व अधिकारियों की मौजूदगी में उसकी नापीकर तालाब की भूमि का सीमांकन किया गया।

इस बाबत एसडीएम चौराहा राजेश प्रसाद चौरसिया ने बताया कि बेवल ग्राम पंचायत अंतर्गत आराजी नंबर 2379 ख तालाब की भूमि अंकित है जिस पर कुछ लोगों के द्वारा मिट्टी डालकर प्लाटिंग का कार्य किया जा रहा था ग्राम प्रधान द्वारा मिले शिकायत के आधार पर उसकी जांच कराई गई जिसमें मामला सही पाया गया संबंधित राजस्व निरीक्षक और लेखपाल को उक्त भूमि से अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया गया है। दोषियों के विरुद्ध नियमानुसार आवश्यक विधिक कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान हल्का लेखपाल दानिश सईद,ग्राम पंचायत अधिकारी सिकंदर राजभर,नीतेश कुमार ,पंचायत सहायक इमरान खान,रिजवान खान सहित ग्रामीण मौजूद रहे।

Qries
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: