ताजातरीन

तहसील क्षेत्र के विभिन्न गावों मे ईदुलअज़हा (बकरीद) की नमाज़ शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न,लोगो ने दी एक दुसरे को बधाईयाँ,प्रशासन रहा मुस्तैद

सेवराई। एक तरफ देश में जहां विभिन्न घटनाओं के तहत आपसी प्रेम और सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है। दूसरी तरफ गाजीपुर जनपद के सेवराई तहसील में एक दूसरे की खुशियों में शामिल होकर त्यौहार मना रहे हैं। यहां के लोग कई दशकों से गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल पेश करते हुए एक दूसरे के साथ रहते हैं। एक दूसरे के त्यौहार में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेते हैं और अपनी भागीदारी पूरी ईमानदारी से निभाते हैं। सेवराई के रामलीला में जहां फैज अहमद राम का किरदार निभाते हैं तो वही उमेश सिंह मुस्लिम भाइयों के साथ मिलकर ताजिया सजाते हैं। हिंदू और मुस्लिम भाई एक दूसरे के साथ आपसी भाईचारे और प्रेम मोहब्बत से एक दूसरे के सुख दुख में शामिल होते हैं।

सेवराई तहसील क्षेत्र में ईदुलअज़हा (बकरीद) के पर्व पर सुरक्षा व्यवस्था के तहत शांतिपूर्ण तरीके से नमाज अदा की गई। स्थानीय गांव के जामा मस्जिद पर हाफिज जुनैद ने सुबह 7:30 बजे आवाम को नमाज पढ़ाई तो वही ईदगाह पर अब्दुल मौलाना बाकी ने 7:00 बजे नमाज पढ़ाई। सतराम गंज बाजार स्थित जामें मस्जिद में संचालक मुस्ताक अहमद कासिमी ने सुबह 7:45 पर नमाज अदा कराई।गोड़सरा गावँ के ईदगाह मे जामा मस्जिद के इमाम कारी अहमद रज़ा खान ने 7:00 बजे नमाज़ अदा कराई । इस दौरान गहमर कोतवाली के सेवराई चौकी इंचार्ज अशोक कुमार तिवारी के नेतृत्व में भारी पुलिस बल सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मुस्तैद रही। नमाज के बाद लोगों ने हाथ मिलाकर एवं एक दूसरे को गले लगाकर ईद की बधाई दी।

तहसील क्षेत्र के मनिया , बकसड़ा, देवल, फरीदपुर, उसिया, गहमर, बारा आदि गांव में मुस्लिम बंधुओं ने नमाज अदा करते हुए ईद की बधाई दी।वही गहमर के पकड़ीतर रामलीला मैदान मे स्व0 यासीन के पुत्र्ं मान,सिरजुद्दीन आदी कई मुस्लिम परिवार ने बढ़ चढ़ कर नमाज़ अदा कराने मे लोगो का सहयोग किया। सेवराई के फैज अहमद ने लोगों से कहा कि बकरा ईद कुर्बानी का त्यौहार है जिसे हम सभी लोग प्रेम, आपसी भाईचारे और सद्भाव के साथ मनाए। अल्लाह ने कहा कि त्याग करिये तो हम अपने परम्परा का निर्वहन कर अपने से अजीज चीज की दी गई। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए सेवराई चौकी इंचार्ज ने पुलिस कर्मियों के साथ विभिन्न मस्जिद और ईदगाह में तैनात रहे। उन्होंने लोगों से शांतिपूर्ण तरीके से त्यौहार मनाने की अपील की। इस मौके पर मौलाना रहमत अली, प्रधान प्रतिनिधि रीजवान खान, परवेज, पुर्व प्रधान सगीर खान,ईसार, मुमताज, शोयब, इम्तियाज, सरफराज शाह, आशुतोष सिंह, उमेश सिंह, हाफिज सद्दाम, कलामुद्दीन, मो कयूम शाह, असलम, अब्दुल रहमान आदि लोग मौजूद रहे।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: