ताजातरीन

सरकारी एवं गैर सरकारी संस्थाओं में आजादी का 75 वा वर्षगांठ धूमधाम एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भदौरा पर प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक डा0 धनंजय आनंद ध्वजारोहण करते हुए
स्कूली छात्र छात्राओं द्वारा तिरंगा यात्रा निकालते हुए
एसडीएम सेवराई तहसील सभागार झंडे को सलामी देते हुए
एसडीएम सेवराई अच्छे कार्य करने पर तहसील कर्मचारी को प्रशस्ति पत्र देते हुए

सेवराई। तहसील क्षेत्र के विभिन्न सरकारी एवं गैर सरकारी संस्थाओ और विद्यालयों में आजादी का 75 वा वर्षगांठ धूमधाम एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

तहसील क्षेत्र के सरकारी एवं गैर सरकारी कार्यालय पर झंडारोहण कर एक दूसरे को स्वन्त्रता दिवस की बधाई दी गई। सेवराई तहसील मुख्यालय पर एस डी एम राजेश प्रशाद , ब्लॉक मुख्यालय भदौरा पर बी डी ओ राजेश श्रीवास्तव तो थाना गहमर पर कोतवाल पवन उपाध्याय ने ध्वजारोहण कर स्वतंत्रता दिवस मनाई।तहसील सेवराई परिसर में एस डी राजेश प्रशाद ने उसिया व सरैला के स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों को सम्मानित किया । वही तहसील में काम कर रहे 22 कर्मचारियों को प्रस्सति पत्र देकर सम्मानित किया। मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए राजेश प्रशाद ने कहा कि आज हम अपने महान भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाने के लिए एकत्रित हुए हैं। 15 अगस्त भारत के गर्व और सौभाग्य का दिवस है। यही वह दिन है जब भारत ब्रिटिशों की 200 साल की बेड़ियों से मुक्त हुआ था। 15 अगस्त भारतवर्ष का राष्ट्रीय पर्व है। भारत देश 15 अगस्त 1947 को ब्रिटिश शासन से मुक्त हुआ और एक स्वतंत्र राष्ट्र बना। वही कई विद्यालयों में झंडारोहण के पश्चात प्रभात फेरी भी निकाली गई।भदौरा बस स्टैंड स्थित जनहित विद्यालय, आरएल कन्वेंट स्कूल, रामाधार सिंह बाल शिक्षा निकेतन, आदर्श इंटर कॉलेज भदौरा के बच्चों द्वारा हाथ में तिरंगा लेकर भारत माता की जय का नारा लगाते हुए तिरंगा यात्रा के साथ भदौरा बस स्टैंड से होते हुए भदौरा यूनियन बैंक, तहसील मुख्यालय गेट होते हुए रेलवे क्रॉसिंग, सब्जी मंडी होते हुए विद्यालय पर पहुंचकर समाप्त हुई। स्कूल प्रबंधन एवं अन्य संस्था द्वारा बच्चों एवं अन्य कर्मचारियों में मिठाई का वितरण किया गया।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: