ताजातरीन

संत श्री राम शर्मा अचार्य कन्वेंट स्कूल के छात्र छात्राओ ने 125 मीटर लंबे तिरंगे के साथ निकाला भव्य तिरंगा यात्रा

 

 

सेवराई।आजादी के अमृत महोत्सव के तहत शनिवार को भदौरा बस स्टैंड स्थित संत श्री राम शर्मा अचार्य कन्वेंट स्कूल के बच्चों के द्वारा 125 मीटर लंबे तिरंगे के साथ तिरंगा यात्रा निकाला गया। यात्रा के दौरान स्कूली बच्चों ने स्लोगन लिखी तख्तियां व तिरंगा के साथ लोगों को आजादी के 75वें वर्ष मनाए जा रहे अमृत महोत्सव के तहत लोगो को जागरुक करते हुए हर घर तिरंगा एवं स्वतंत्रता सप्ताह में पूरे मनोयोग के साथ शामिल होने का अपील किया गया।

 

यात्रा की शुरुआत सेवराई तहसील क्षेत्र के भदौरा बस स्टैंड स्थित संत श्री राम शर्मा अचार्य कान्वेंट स्कूल के सैकड़ों बच्चों को विद्यालय के प्रबंधक डॉ अशोक कुमार वर्मा व एसडीएम सेवराई राजेश प्रसाद चौरसिया ने हरी झंडी दिखाकर तिरंगा यात्रा को रवाना किया। यह यात्रा सेवराई तहसील मुख्यालय, भदौरा यूनियन बैंक चौराहा, सब्जी मंडी, मुख्य बाजार, रेलवे क्रॉसिंग होते हुए वापस स्कूल कैंपस पहुंची जहां एक सभा में तब्दील हो गई।

 

देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत होकर बच्चों के द्वारा निकाली गई 125 मीटर तिरंगे के साथ यात्रा लोगों के आकर्षण का केंद्र रहे। लोगों के द्वारा बच्चों के तिरंगा यात्रा के दौरान अपने मोबाइल में कैद करने की होड़ लगी रही। यात्रा के अगली कतार में भारत माता के रूप धरे स्कूल के 3 बच्चियां आगे आगे चल रही थी। पीछे से डीजे की धुन पर देश भक्ति संगीत बजाए जा रहे थे। यात्रा के दौरान बच्चों ने लोगों से हर घर तिरंगा अभियान आजादी के इस अमृत महोत्सव में शामिल होने की अपील की। कहा कि सभी लोग राष्ट्रपति के इस पावन बेला पर शामिल होकर अपने-अपने घरों प्रतिष्ठानों पर तिरंगा झंडा जरूर फहराए। प्रधानाचार्य भारत लाल ने सभी आगन्तुको का आभार व्यक्त किया।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: