ताजातरीन

सैनिक बाहुल्य गांव गहमर में बिजली को लेकर मचा हाहाकार,बिजली विभाग के खिलाफ लोगो में आक्रोश व्याप्त

 

विगत 10 दिनों में तीन बार जला ट्रांसफार्मर, 15 सौ घरों में होती है विद्युत आपूर्ति  

 

सेवराई। एशिया के सबसे बड़े एवं सैनिक बाहुल्य गांव गहमर में इन दिनों बिजली को लेकर हाहाकार मचा हुआ है विगत 10 दिनों में तीन बार ट्रांसफार्मर के जल जाने से लोगों में बिजली विभाग के खिलाफ खासा आक्रोश व्याप्त है। लोग कभी भी सड़क पर उतर कर विभाग के खिलाफ प्रदर्शन कर सकते हैं।

ज्ञात हो कि सैनिक बाहुल्य गांव गहमर में राजकीय कन्या विद्यालय के समीप लगा 400 केवीए का ट्रांसफार्मर विगत 10 दिनों के अंदर तीन बार जल चुका है इस ट्रांसफार्मर से करीब 15 सौ घरों में विद्युत आपूर्ति बहाल होती है बिजली के ना रहने से जहां लोग इस उमस भरी भयंकर गर्मी में जीने को विवश हैं तो वही सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण महज शोपीस बनकर रह गए हैं ।ग्रामीणों का कहना था कि विगत 10 दिनों में हम अपना पैसा लगाकर तीन बार ट्रांसफार्मर लगवाए लेकिन गोदाम से हर बार हम लोगों को खराब ट्रांसफार्मर दे दिया जा रहा है जिससे यह बार-बार जल जा रहा है गांव के विवेक सिंह, पिंटू सिंह, रोहित सिंह, संजय, अजीत, हरिद्वार आदि लोगों ने बताया कि बिजली विभाग के उदासीनता के कारण जर्जर पड़े तारो को नहीं बदला जा रहा है जो कभी भी घातक सिद्ध हो सकता है। इसके अलावा इस ट्रांसफार्मर क्षमता से अधिक लोड होने के बावजूद भी इसका लोड एक नया ट्रांसफार्मर लगवा कर कम नहीं किया जा रहा है जिसके कारण यह बार-बार जल जा रहा है इसकी शिकायत जब हम जे ई से करते हैं तो वे इससे अपना पल्ला झाड़ लेते हैं ग्रामीणों ने चेताया कि अगर तुरंत ट्रांसफार्मर नहीं लगा तो हम विभाग के खिलाफ आंदोलन को बाध्य हो जाएंगे जिसकी सारी जिम्मेदारी बिजली विभाग की होगी। इस संबंध में बिजली विभाग के ए सी ने बताया कि इसकी जानकारी हमे नही थी हम सम्बन्धित अधिकारी को आदेशित कर समस्या का तुरन्त समाधान करा रहे है।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: