ताजातरीन

सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

गाजीपुर। सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान का शुभारंभ राजकीय बालिका इंटर कालेज में बुधवार को किया गया। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी राम सिंह एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव द्वारा संयुक्त रूप से नगर क्षेत्र में परिषदीय एवं मान्यता प्राप्त विद्यालय के छात्र-छात्राओं की रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली में शामिल छात्र-छात्राओं ने लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया।

राजकीय बालिका इंटर महुआबाग से प्रारंभ रैली राइफल क्लब कचहरी पर जाकर समाप्त हुई। रैली में शामिल बच्चे तख्तियों पर यातायात नियमों के श्लोगन लिखे तख्तियां लेकर चल रहे थे। इसके साथ ही नारे लगाते हुए लोगों को यातायात के प्रति जागरूक करते हुए चल रहे थे।
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने लोगों से अपील किया यातायात नियमों का पालन करें, जिससे दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सके। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी राम सिंह ने लोगों को यातायात के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि बिना हेलमेट के किसी भी हाल में बाइक न चलाए। बाइक पर तीन सवारी कदापि न चले। बिना लाइसेंस के वाहन न चलाए।

चारपहिया वाहन चालक बिना सीट बेल्ट लगाए वाहन न चलाए। यातायात नियमों का खुद पालन करने के साथ ही दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें ताकि सड़क दुर्टनाओं ने कमी लाई जा रही।
लोगों को जागरुक करते हुए यातायात प्रभारी सुशील मिश्रा ने कहा कि सर सलामत तो सब सलामत, इसलिए हेलमेट का इस्तेमाल हर हाल में करें। कहा कि दुर्घटनाओं से बचाव से यातायात नियमों का पालन करना आवश्यक है। नियमों का पालन होने पर ही दुर्घटनाओं में कमी आएगी सड़क दुर्घटनाओं में ज्यादातर मौतें सर में चोट लगने के कारण होती है इसलिए बिना हेलमेट का वाहन न चलाएं खुद सुरक्षित रहें और दूसरों को भी हेलमेट का इस्तेमाल कर सुरक्षित रहने के लिए जागरूक करें।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: