Qries
ताजातरीन

सड़क दुर्घटनाओं की प्रमुख वजह यातायात नियमों का पालन न करना: एसडीएम सेवराई

 

सेवराई।स्थानीय तहसील परिसर में एसडीएम राजेश प्रसाद चौरसिया के द्वारा सभी कर्मचारियों एवं अधिवक्ताओं को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करते हुए उसकी शपथ दिलाई गई। उन्होंने लोगों को जागरूक करते हुए यातायात नियमों के पालन करने व नियमानुसार ही वाहन चलाने की जानकारी दें। बताया कि वाहन चलाते समय थोड़ी सी असावधानी भी जान पर आफत बन जाती है। दो पहिया वाहन चालकों को वाहन चलाते समय हमेशा हेलमेट प्रयोग करना चाहिए।

यातायात माह के तहत किए गए इस जागरूकता कैंपेन में उप जिलाधिकारी राजेश प्रसाद चौरसिया तहसीलदार अमित शेखर के द्वारा तहसील कर्मचारियों एवं अधिवक्ताओं सहित मौजूद लोगों को यातायात नियमो के बारे में जानकारी देते हुए जागरूक किया गया।
उपजिलाधिकारी ने कहाकि सड़क दुर्घटनाओं की प्रमुख वजह यातायात नियमों का पालन न करना और असुरक्षित वाहन चलाना है। इसलिए नियमों का पालन करें।

तेज रफ्तार गाड़ी ना चलाएं, जिससे कि हमारा भी जीवन संकट में न हो और सामने वाला का भी जीवन संकट में ना आ जाए। कहाकि 18 साल से नीचे के किशोर दो पहिया, चार पहिया वाहन ना चलाएं। 18 साल से ऊपर के सभी युवकों व पुरुष हेलमेट और सीट बेल्ट व ड्राइविंग लाइसेंस गाड़ी के कागजात के साथ ही गाड़ी को लेकर सड़क पर चलें।

उन्होंने दो पहिया और चार पहिया वाहनों से चल रहे लोगों को सड़क सुरक्षा के तहत जागरूक करने का आग्रह किया। कहाकि दुर्घटनाओं से बचने के लिए हेलमेट, सीट बेल्ट का जरूर प्रयोग करें। हिदायत दी कि वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग बिलकुल न करें। यदि अभिभावक ऐसा करें तो प्रत्येक बच्चा उन्हें टोक दें। ऐसा करने पर हम दुर्घटनाओं को रोक सकेंगे। बहुत अधिक रफ्तार भी घातक है। नियंत्रित होकर वाहन चलाएं। इसके पश्चात उन्होंने सभी को यातायात के नियमों का पालन करने को लेकर शपथ दिलाई।

Qries
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: