Qries
ताजातरीन

रोडवेज बस चलाने के लिए पूर्व जिला पंचायत सदस्य मनीष सिंह बिट्टू ने परिवहन मंत्री से मुलाकात कर सौंपा पत्रक

सेवराई। ताड़ीघाट बारा मार्ग नेशनल हाईवे 124 सी पर बारा से लेकर जिला मुख्यालय तक रोडवेज बस चलाने के लिए पूर्व जिला पंचायत सदस्य मनीष सिंह बिट्टू ने परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह दयालु से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने उन्हें शिकायत करते हुए बताया कि जनपद मुख्यालय से बिहार प्रांत को जोड़ने वाले ताड़ीघाट बारा मार्ग पर दर्जनों गांव शामिल है। बावजूद इसके रोडवेज बसों का संचालन ना होने से लोगों को आवागमन करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

यूपी-बिहार को जोड़ने वाली नेशनल हाईवे 124 सी पर पहले रोडवेज बस का संचालन होता था। लेकिन करीब 6 माह से अधिक समय से परिवहन विभाग द्वारा उसे बंद कर दिया गया है। इसके कारण गहमर, बारा, करहिया, भदौरा, सेवराई आदि सहित दर्जनों गांव के यात्रियों को जिला मुख्यालय आने जाने में काफी परेशानियां होती हैं, और उन्हें डग्गामार बसों से यात्रा करना पड़ता है।

पूर्व जिला पंचायत सदस्य मनीष सिंह बिट्टू ने परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह दयालु को बताया कि यूपी बिहार को जोड़ने वाली नेशनल हाईवे 124 सी बेहद महत्वपूर्ण मार्ग है। इस मार्ग पर ही पूर्वांचल के सुप्रसिद्ध मां कामाख्या देवी का मंदिर स्थित है। रोडवेज बस का संचालन नहीं होने से लोगों को बसों के लिए भटकना पड़ता है। परिवहन मंत्री को पूरी स्थिति से अवगत कराते हुए रोडवेज बस के संचालन जल्द शुरू करने की मांग की। इस पर परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह दयालु ने ताड़ीघाट बारा मुख्य मार्ग पर जल्द ही बसों के संचालन का आश्वासन दिया।

इससे पूर्व कांग्रेस के पीसीसी सदस्य याहिया खान ने भी जिलाधिकारी व परिवहन मंत्री को पत्र के माध्यम से अवगत कराते हुए उपयुक्त मार्ग पर रोडवेज बस संचालन की मांग की थी। बताया कि सरकार द्वारा क्षेत्र के लोगों का उपेक्षा किया जा रहा है। रोडवेज बसों के संचालन ना होने से आम लोगों को काफी दुश्वारियां उठानी पड़ती हैं उन्हें महंगा किराया देकर डग्गामार बसों में जान जोखिम में डालकर यात्रा करने को मजबूर होना पड़ता है।

Qries
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: