ताजातरीन

रेवतीपुर थाने पर ड्यूटी में तैनात होमगार्ड का जवान अचानक ज़मीन पर गिरा, मौत

रेवतीपुर। रेवतीपुर थाने पर आज मंगलवार की दोपहर करीब बारह बजे पहरे में तैनात होमगार्ड संतोष राम उम्र करीब 35 वर्ष सुहवल थाना क्षेत्र के बवाडे गांव निवासी अचानक थाना परिसर में गिर गया जिसके कारण पुलिस कर्मियों में हडकंम्प मच गया।

आननफानन में होमगार्ड को एम्बुलेंस से रेवतीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया ,जहाँ देखते ही डॉक्टरों  ने गाजीपुर जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। इसके तुरंत बाद पुलिस व होमगार्ड के जवानों ने एम्बुलेंस से जिला अस्पताल ले गये,जहाँ देखते ही चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।इस घटना की सुचना पुलिस ने मृत होमगार्ड के परिजनों को देने के साथ ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भेंज दिया। इधर परिजनों में मौत की सूचना के बाद कोहराम मच गया। सभी आननफानन में परिजन जिला अस्पताल पहुँच गये।पुलिस के अनुसार होमगार्ड संतोष की ड्यूटी आज सुबह नौ बजे से पांच बजे तक थी,वह अपने तय समय पर रेवतीपुर थाने पर ड्यूटी के लिए पहुँच गया,इसके तुरंत बाद वह पहरे पर तैनात हो गया इसी दौरान अचानक वह जमीन पर गिर गया  जिसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहाँ उसे डाक्टर द्वारा मृत घोषित कर दिया गया।

पति के मौत के बाद पत्नी रंम्भा देवी उसके पुत्र ,पुत्रियों सहित अन्य परिजनों का रो रोकर बुरा हाल था, परिजनों के मुताबिक मृत होमगार्ड के  पिता चंद्रशेखर विद्युत विभाग में अवर अभियंता के पद से रिटायर हो चुके है मृतक को दो पुत्रियां व एक पुत्र है।

वहीं होमगार्ड संघ को जब इसकी जानकारी हुई तो लोग जिला अस्पताल पहुँच शोकसंवेदना व्यक्त कर मृत आत्मा के लिए दो मिनट का मौन रखा,होमगार्डो ने  बताया कि वह करीब  ग्यारह वर्ष तक अभी सेवा किए थे।वह काफी मृदुल स्वभाव के मिलनसार थे,मांग किया कि सभी जरूरी सरकारी सहायता मृत होमगार्ड के परिजनों अविलंब उपलब्ध कराई जाए।

इस बाबत जिला होमगार्ड कमांडेंट ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि ड्यूटी के दौरान मृत होमगार्ड के परिजनों को शासन के तरफ से पांच लाख रूपया व मृतक आश्रित नौकरी जल्द प्रदान की जायेगी ।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: