Qries
ताजातरीन

रेवतीपुर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी,40 पेटी अंग्रेजी शराब किया बरामद

सेवराई । बिहार में शराबबंदी के बाद तटवर्ती इलाकों से शराब की तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है। पुलिस जहां शराब तस्करों के खिलाफ अभियान चला रही है वही तस्करों के द्वारा रोजाना नए नए तरीके से तस्करी की घटना को अंजाम दिया जा रहा है। कभी लग्जरी वाहन तो कभी एंबुलेंस तो कभी अन्य साधनों के द्वारा तस्कर जल सड़क और ट्रेन के रास्ते बड़े पैमाने पर शराब की तस्करी कर रहे हैं। इसका जीता जागता उदाहरण उस वक्त मिला जब रेवतीपुर पुलिस को देखकर एक वाहन गड्ढे में लुढ़क गई।

रेवतीपुर पुलिस ने बताया कि बिहार में शराब तस्करी के लिए ले जा रही बड़े पैमाने पर शराब की खेप की सूचना मुखबिर के जरिए मिली जिस पर पुलिस एक्टिव मोड में आते हुए नेशनल हाईवे 124सी ताड़ीघाट बारा मुख्य मार्ग पर चेकिंग अभियान शुरू कर दिया। इस बीच पुलिस को देख कर एक बिहार नंबर की स्कॉर्पियो तेज रफ्तार से भागने लगी पुलिस ने जब वाहन का पीछा किया तो वह पकड़ी मोड़ के पास बन रही पुलिया से अनियंत्रित होकर खेत में लुढ़क गया। पुलिस के आने से पहले तस्कर वाहन छोड़कर वहां से फरार हो गए।

पुलिस ने जब वाहन की तलाशी ली तो उसमें 40 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद हुई जिसकी बाजार की अनुमानित कीमत करीब करीब 2 लाख, 30 हजार, 400 रुपये आँकी गई। पुलिस ने वाहन को कब्जे में लेकर अन्य विधिक कार्रवाई में जुट गई है वही पुलिस शराब माफियाओं के संभावित ठिकानों पर दबिश भी दे रही है। रेवतीपुर पुलिस ने बताया कि एक चार पहिया वाहन स्कार्पियो बिहार रजिस्ट्रेशन नंबर BR01 PG 2782 में 40पेटी 8PM अंग्रेजी शराब कुल 1920 पाउच में 345.6ली लगभग जिसकी अनुमानित कीमत करीब 2,30,400 रुपये बरामद हुई।

जिसके सम्बन्ध में थाना रेवतीपुर पर मुकदमा अपराध संख्या 03/23 धारा 60/72 आबकारी अधिनियम बनाम अज्ञात के पंजीकृत कर अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु विधिक कार्यवाई की जा रही है। बरामद करने वाली पुलिस टीम में थाना अध्यक्ष प्रशान्त कुमार चौधरी, कांस्टेबल मृदुल श्याममणि त्रिपाठी, मधुरेन्द, ऋषिकेश गुप्त एवं चालक अभिषेक यादव मौजूद रहे।

Qries
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: