गाजीपुरताजातरीन

रेलवे फाटक का बूम अचानक टूट कर गिरा, मचा अफरा तफरी

सेवराई: पंडित दीनदयाल उपाध्याय दानापुर रेल खंड के भदौरा रेलवे स्टेशन के फाटक पर गुरुवार को उस वक्त अफरा- तफरी मच गई जब ट्रेन आने की सूचना पर संबंधित गेटमैन के द्वारा फाटक का बूम गिराए जाने लगा बूम गिराते समय अचानक बीच से टूट कर गिर गया.

संयोग रहा कि उस वक्त कोई राहगीर वहां से नहीं गुजर रहा था अन्यथा कोई बड़ी दुर्घटना घट सकती थी। बूम गिरने की सूचना पर रेल कर्मचारियों में हड़कंप मच गया उन्होंने इसकी जानकारी स्टेशन अधीक्षक एवं कंट्रोल रूम को दी। इस बीच फाटक से राहगीरों का आवागमन घंटों प्रभावित रहा।

हावड़ा दिल्ली रूट के मुख्य रेल लाइन पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय दानापुर रेल खंड के अंतर्गत पड़ने वाले भदौरा रेलवे स्टेशन के रेलवे फाटक का बूम गुरुवार को अचानक टूटकर गिर जाने के कारण एक बड़ी अनहोनी होने से बच गई। फाटक का बूम टूटने के बाद गेटमैन के द्वारा स्लाइडिंग बूम के जरिए विभिन्न ट्रेनों को रवाना किया गया। इसमें गुजरने वाले राहगीरों को घंटों इंतजार के साथ काफी दुश्वारियां झेलनी पड़ी।

इससे पूर्व भी इस तरह की कई घटनाएं हो चुकी हैं बावजूद इसके रेल प्रशासन इस पर ध्यान नहीं दे रहा है। लोगों में यह चर्चा है कि या संजीव रहा कि बूम टूटते समय वहां कोई राजगीर नहीं था अन्यथा कोई बड़ी दुर्घटना से इनकार नहीं किया जा सकता।

लोगों ने आरोप लगाया कि पहले की अपेक्षा बूम काफी कमजोर लगाया गया है जिससे आए दिन इसके टूटने से जहां रेल परिचालन बाधित होता है वही फाटक से होकर गुजरने वाले राहगीरों को भी घंटों इंतजार के सात परेशानियां झेलनी पड़ती हैं।

कंट्रोल रूम की सूचना पर मौके पर पहुंचे रेल कर्मियों ने बूम की मरम्मत करने में जुट गए। दोपहर 3:00 बजे तक बूम का मरम्मत यार अभी चल रहा था।

भदौरा स्टेशन मास्टर ने बताया कि बूम टूटने की सूचना कंट्रोल रूम को दे दी गई है कर्मचारियों द्वारा इसका मरम्मत कर कराया जा रहा है जल्दी इसे दुरुस्त कर लिया जाएगा। रेल परिचालन पर इसका कोई असर नहीं पड़ा है।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: