Qries
ताजातरीन

रेल पटरी चटकी,बड़ा हादसा टला

…पैसेंजर ट्रेन के गुजरने के बाद ही चटक गई रेल पटरी…

सेवराई। पंडित दीनदयाल उपाध्याय दानापुर रेल खंड के बारा रेलवे स्टेशन के अप लाइन के पोल संख्या 677/ 10 के पास गुरुवार की सुबह उस वक्त हादसा टल गया जब पैसेंजर ट्रेन के गुजरने के बाद रेल पटरी करीब 3 इंच तक चटक गई। पेट्रोलिंग कर रहे की मैन हंस नारायण की नजर टूटी रेल पटरी पर पड़ी तो वह इसकी सूचना रेल के अधिकारियों के साथ स्टेशन में दिया। पटरी चटकने की सूचना मिलते ही रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया।

दानापुर रेल कंट्रोल रूम में पटरी चटकने की सूचना पर तकनीकी कर्मचारियों की टीम मौके के लिए रवाना हो गई। घंटों की मशक्कत के बाद पटरी का मरम्मत कर रेल परिचालन पूर्ण रुप से सुचारू कराया गया। इस दौरान रेल लाइन में कोई भी ट्रेन के आवागमन ना होने पर रेल परिचालन पर इसका खासा असर नहीं पड़ा। इस दौरान रूट से गुजरने वाली ट्रेनों को कॉशन के जरिए धीमी गति से रवाना किया गया है।

की मैन हंस नारायण ने बताया कि सुबह अप लाइन पर पैसेंजर ट्रेन के गुजरने के बाद करीब 5:30 विद्युत पोल संख्या 677/10 के पास रेलवे ट्रैक चटका हुआ मिला जिसकी सूचना रेल कंट्रोल बोर्ड को देते हुए मरम्मत कराए गया। सुबह 7:30 बजे तक मरम्मत कर रेल परिचालन पुनः स्वरूप कर दिया गया। मरम्मत के दौरान दिल्ली हावड़ा रूट से गुजरने वाली ट्रेनों को कौशल के जरिए धीमी गति से गुजारा गया। वही ट्रैक मैन पवन कुमार दुबे ने बताया कि रेल पटरी चटकने के बस उसकी मरम्मत कर दी गई। जिसके कारण रेल परिचालन पर इसका कोई असर नहीं पड़ा।

Qries
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: