ताजातरीन

पूर्व सांसद स्व0 जैनुल बशर की 10 वीं पुण्यतिथि मनाई गई

ग़ाज़ीपुर।उतर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश महासचिव जिला प्रभारी चंदोली न‌ईम अहमद प्रधान सोमवार को ग़ाज़ीपुर के पूर्व सांसद स्व0 जैनुल बशर के 10 वी पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि अर्पित कर स्कूली बच्चो को गिफ्ट वितरित किया गया।

देवकली ब्लॉक के कैम्प कार्यालय पर अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश महासचिव नईम अहमद प्रधान ने लोगो को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे राजनीतिक गुरु शेरे पूर्वांचल पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व सांसद इन्दिरा गांधी के नजदिगी गाजीपुर के विकास पुरुष दिलदारनगर, गहमर के लोगों के दिलों की धड़कन गरीबों, मजलूमों नौजवानों असहायों की आवाज रहे स्व0 जैनुल बशर हमारे बीच नहीं है। लेकिन उनकी यादें साथ है आज हमें उनके बताए रास्ते पर चल कर जनपद में विकास , समाजिक कार्यों को करने की जरूरत है।स्व0 बशर इन्दिरा गांधी के सरकार के समय जनपद में सैनिक भर्ती की प्रक्रिया शुरू की गाजीपुर गंगा पुल का निर्माण कराया , गाजीपुर रोडवेज का निर्माण एवं तमाम समाजिक एवं आम आदमी से जुड़े मुद्दों पर फोकस किया।उन्होंने आगे कहा कि कोई भी व्यक्ति उनके दरवाजे से खाली हाथ नहीं गया हम लोगों ने उन्ही के हाथों को पकड़ कर राजनीतिक का पाठ पढ़ा है। लेकिन स्व0 बशर नहीं है उनकी यादें आज भी जिन्दा है। उनके साथ 12 साल की उम्र में क‌ई मंचों पर भाषण देने का मौका मिला। हर दम हमारी हिम्मत को बढ़ाते हुए कहा करते थे कि मुझे उम्मीद है कि मेरे दुनिया से जाने के बाद हमारे गांव म‌ऊपारा के साथ साथ जनपद गाजीपुर और प्रदेश देश में कांग्रेस को मजबूत करने का बेटा तुम कार्य करोगे यह उम्मीद है। आज उन्हीं की याद में हमलोग देवकली ब्लाक के कैम्प कार्यालय पर स्कूली बच्चों को बुलाकर गिफ्ट दिया गया। और पुष्प अर्पित किया। इस मौके पर शमशाद आलम, इरफान खान,केशव प्रधान,शहीबुदीन डाक्टर, स्कूल के प्रधानाचार्य एवं मास्टर उपस्थित थे।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button