ताजातरीन

परिषदीय विद्यालयों की जर्जर भवन की ध्वस्तीकरण हेतु नीलामी प्रक्रिया संपन्न

 

सेवराई तहसील क्षेत्र के मिश्रवलिया गांव में परिषदीय विद्यालयों की जर्जर भवन को नीलामी प्रक्रिया संपन्न करते हुए बोली लगाई गई जिसमें अत्यधिक बोली लगाने वाले प्रतिभागी को जर्जर भवन ध्वस्तीकरण एवं मलबे को विद्यालय परिषद से हटाने की सहमति पत्र सौंपा गया।

खंड शिक्षा अधिकारी सावन कुमार दुबे के निर्देश पर ग्राम प्रधान एवं गणमान्य लोगों की मौजूदगी में गुरुवार को नीलामी प्रक्रिया संपन्न कराई गई जिसमें गांव के कई प्रतिभागियों ने कागजी खानापूर्ति पूरी करते हुए नीलामी प्रक्रिया में भाग लिया। सर्वप्रथम उपस्थित लोगों और प्रतिभागियों को नीलामी के सर से पढ़कर सुनाई गई और सब को लिखित रूप में उपलब्ध कराया गया नीलामी की शर्तों नियमों पर लिखित रूप से हस्ताक्षर उपरांत प्रतिभागियों ने भाग लिया।

शासन द्वारा जर्जर विद्यालय के भवन को नीलामी के लिए ₹37000 का शुल्क निर्धारित किया गया था। लेकिन प्रतिभागियों द्वारा प्रतिद्वंदिता में नीलामी बोली अंतिम रूप से ₹55,700 बोली गयी। उक्त धनराशि गांव के अश्वनी कुमार तिवारी के द्वारा बोली गई जिसके फलस्वरूप अधिकतम बोली के आधार पर अंतिम रूप से अश्वनी कुमार तिवारी को झज्जर विद्यालय भवन को ध्वस्त कर पूरे मलबे को विद्यालय प्रांगण से बाहर करने का अधिकार प्राप्त हुआ।

ग्रामीणों ने बताया कि इससे पूर्व भी ग्राम प्रधान व संबंधित विभागीय अधिकारियों की मौजूदगी में बिना किसी पूर्व सूचना की ही बोली प्रक्रिया संपन्न कराई गई थी तब ग्रामीणों ने इसका पुरजोर विरोध करते हुए सामूहिक रूप से गांव में डुगडुगी फिर आकर नीलामी की प्रक्रिया पूरी करने की मांग की थी जिसके उपरांत विभागीय अधिकारियों के द्वारा गांव में डुगडुगी फिर आकर नीलामी के लिए ग्रामीणों को आवाहन किया गया था। नीलामी प्रक्रिया के दौरान मुख्य रूप से मोनू सिंह, रमेश कुशवाहा, संदीप कुमार, सीताराम, परमहंस कुशवाहा, रामधनी राम, लाल बहादुर राम आदि सहित ग्राम प्रधान एवं गणमान्य लोग मौजूद रहे।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: