Qries
ताजातरीन

पंचायत भवन पर ग्राम प्रधान नीता सिंह ने फहराया झंडा,नवनिर्मित पंचायत सचिवालय का जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि ने फीता काट कर की उद्घाटन

नगसर । स्थानीय क्षेत्र के गोहदा बिशुनपुरा ग्राम सभा में सोमवार को पन्द्रह अगस्त को ग्राम पंचायत भवन पर ग्राम प्रधान नीता सिंह ने झंडा फहराया। वहीं ग्राम पंचायत भवन का जिला पंचायत प्रतिनिधि भास्कर सिंह ने फिता काटकर बने नये ग्राम पंचायत सचिवालय का उद्घाटन किया।

ग्राम पंचायत सचिवालय का फीता काट कर उद्घाटन करते जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि भास्कर सिंह

वहा लोगो को संबोधित करते हुए जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि भास्कर सिंह ने कहा कि भारत को आजाद हुए आज 75 साल पूरे हो चुके हैं। 15 अगस्त 1947 को हमारा देश ब्रिटिश राज से आजाद हुआ था। इस यादगार दिन की सालगिरह को हमारा देश राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस के तौर पर मनाते आ रहा है। हर भारतीय नागरिक के लिए स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त का दिन बेहद खास होता है क्योंकि इसी दिन हमारे देश को अंग्रेजों की 200 सालों की गुलामी से मुक्ति मिली थी। भारत भले ही विविधताओं से भरा देश हो, विभिन्न राज्यों में अलग-अलग भाषाओं, जातियों, धर्मों और वेश-भूषाओं वाले लोग रहते हों, सबका रहन-सहन अलग हो, लेकिन स्वतंत्रता दिवस का दिन सबसे लिए बहुत ज्यादा महत्व रखता है। ग्राम पंचायत सचिवालय का उद्घाटन करते हुए भास्कर सिंह ने कहा कि सरकार की महत्वाकांक्षी योजना ग्राम पंचायत सचिवालय आज हर गांव में बनाया जा रहा जिससे गांव की जनता को दूर न जाना पड़े गांव से ही हर योजना का लाभार्थियों को लाभ मिल सके।
ने कहा कि आज हम अपने महान भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाने के लिए एकत्रित हुए हैं। 15 अगस्त भारत के गर्व और सौभाग्य का दिवस है। यही वह दिन है जब भारत ब्रिटिशों की 200 साल की बेड़ियों से मुक्त हुआ था। 15 अगस्त भारतवर्ष का राष्ट्रीय पर्व है। भारत देश 15 अगस्त 1947 को ब्रिटिश शासन से मुक्त हुआ और एक स्वतंत्र राष्ट्र बना।
इस मौके पर ग्राम पंचायत अधिकारी आलोक कुमार,शुधीर सिंह,गोरख सिंह,प्रधान प्रतिनिधि नन्द कुमार सिंह, प्रहलाद सिंह, बिनोद सिंह, बिजेंदर सिंह, सुनील सिंह, बिरेंद्र तिवारी, संग्राम सिंह आदि लोग उपस्थित रहे।

Qries

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: