ताजातरीन

पैतृक गांव प्रथम आगमन पर युवा वैज्ञानिक आसिफ का लोगों ने गर्मजोशी से स्वागत कर अंगवस्त्र व मोमेंटो किया भेंट

सेवराई। तहसील क्षेत्र के ग्राम मनिया में आईसीएमआर में चयनित होने के बाद पहली बार पैतृक गांव आगमन पर युवा वैज्ञानिक आसिफ का लोगों ने गर्मजोशी से स्वागत कर अंगवस्त्र व मोमेंटो किया भेंट

स्वागत सम्मान समारोह में पहुंचे उत्तर प्रदेश कांग्रेस के सचिव अहमद शमशाद ने बताया कि क्षेत्र के होनहार आसिफ का आईसीएमआर में चयन होना एक सम्मान है। हम सभी क्षेत्रवासी गौरवान्वित हैं कि हमारे ही बीच पढ़ा बढ़ा एक किसान का बेटा आज साइंस्टीस बनकर क्षेत्र ही नहीं बल्कि देश का नाम रौशन कर रहा है। सेवराई तहसील क्षेत्र के मनिया गांव निवासी मोहम्मद आसिफ खान पुत्र मोहम्मद हामिद खान को आईसीएमआर में वैज्ञानिक पद पर चयन होने पर क्षेत्रवासियों में हर्ष व्याप्त है।

मोहम्मद आसिफ खान ने बताया कि वह गांव पर ही रहकर प्रारंभिक शिक्षा दीक्षा पुरी की। गहमर इंटर कॉलेज से 12वीं की शिक्षा प्राप्त करने के बाद उन्होंने आगे की पढ़ाई के लिए बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से एग्रीकल्चर से स्नातक किया एवं आगे की पढ़ाई के लिए दिल्ली चले गए। इंडियन काउंसिल आफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) में वैज्ञानिक के पद पर चयन होकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। इनके इस उपलब्धि पर पूरे गांव सहित क्षेत्र में हर्ष का माहौल है।

वैज्ञानिक पद पर चयन होने के बाद मनिया स्थित इनके पैतृक आवास पर पहुंचकर शुभकामनाएं देने वाले लोगों का तांता लगा हुआ है। वही सोशल मीडिया पर देश विदेश मे रह रहे क्षेत्रीय लोगों ने शुभकामनाएं दी। इनके पिता मोहम्मद हामिद खान सूबेदार के पद से रिटायर्ड है। परिवारिक रुप से कृषि से जुड़े होने केेे कारण छुट्टी के दिनों में यह अपने परिवार केेे साथ खेतों केेे कामकाज में भी हाथ बटाते थे। इससे पूर्व मनिया गांव की ही एक बेटी ने जज बनकर तो एक बेटी ने लेफ्टिनेंट बनकर क्षेत्र का नाम रोशन किया था।

मनिया के लाल के वैज्ञानिक बननेे पर रिटायर्ड फौजी कमरुद्दीन खान ने कहाकि शिक्षा कभी बेकार नहीं जाती सही दिशा में किया गया प्रयास निश्चित तौर पर 1 दिन सफलता देता है। ग्राम प्रधान बारा आज़ाद खान, मनिया शब्बीर खान, इम्तियाज अंसारी, मोज़म्मिल खान, मंजूर खान आदि शामिल रहे।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: