ताजातरीन

ऑनलाइन फ्रॉड कर उचक्कों ने उड़ाए सब्ज़ी व्यवसायी के लाखों रुपये

सेवराई। गहमर थाना क्षेत्र के सेवराई बाजार स्थित सब्जी मंडी व्यवसाई गुलाब चंद्र जयसवाल के खाते से उच्चको ने एक लाख रुपये उड़ा लिए जब बैलेंस कटने की जानकारी हुई तो सब्जी व्यवसाई के होश उड़ गए। पीड़ित पुलिस अधीक्षक को तहरीर देते हुए कार्यवाही की मांग की है।

जानकारी अनुसार गुलाब चंद जयसवाल पुत्र शिव जी जयसवाल रोजमर्रा की तरह अपनी दुकान पर बैठे हुए थे कि तभी सुबह उनके मोबाइल पर रुपए कटने का मैसेज आना शुरू हो गया। कभी 10 हजार तो कभी 20 हजार रुपये काटने के मैसेज आना शुरू हो गया। पीड़ित अभी कुछ कर पाता तब तक एक के बाद एक क्रमशः पांच ट्रांजैक्शन में ₹102000 निकाल लिए गए। जब इस बाबत बैंक से संपर्क किया गया है तो बैंक कर्मियों ने ऑनलाइन फ्रॉड की बात करते हुए उच्च अधिकारियों को शिकायत करने की सलाह दी।

पीड़ित ने बताया कि मेरे मोबाइल पर कोई काल या ओटीपी ऐसा मैसेज भी नहीं आया है। और ना ही मैंने अपना जरूरी दस्तावेज किसी से शेयर किया हु। बिना पैसे निकाले ही बैलेंस कटने की मैसेज आया। घटना की जानकारी होने के बाद उन्होंने भदौरा यूनियन बैंक शाखा के प्रबंधक से मुलाकात कर पूरी कहानी बताएं। तब यूनियन बैंक शाखा प्रबंधक ने उच्च अधिकारियों को मामले से अवगत कराते हुए पुलिस को शिकायत करने की सलाह दी। पुलिस अधीक्षक से शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की है। सब्जी व्यवसाई के खाते से ₹102000 गायब होने की सूचना पर क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। सब्जी व्यवसाई के साथ हुई इस जालसाजी से व्यापारियों में भय व्याप्त है।

उद्योग व्यापार मंडल के सदस्यों ने उच्च अधिकारियों से ध्यान आकृष्ट कराते हुए जल्द से जल्द घटना का खुलासा करने एवं आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है। बिना ओटीपी और बिना किसी कॉल के हुए इस जालसाजी से व्यापारी भय ग्रस्त हैं।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: