ताजातरीन

नवरात्र व विजयदशमी पर्व को सकुशल मनाने हेतु शांति समिति की बैठक का आयोजन

बुधवार को आगामी नवरात्र,दुर्गा पूजा एव विजयदशमी पर्व को सकुशल संपन्न कराने को लेकर स्थानीय पुलिस चौकी परिसर में शांति समिति की आवश्यक बैठक क्षेत्राधिकारी कासिमाबाद बलराम के नेतृत्व में आहूत की गयी। बैठक में पूजा पंडाल के जिम्मेदार सदस्यों , रामलीला समिति के पदाधिकारी समेत नगर के गणमान्य लोग उपस्थित रहे। बैठक के दौरान रामलीला व प्रतिमा विसर्जन के विभिन्न रास्तों , बिजली एव साफ सफाई आदि मुद्दों पर विस्तृत चर्चा हुई। किसी भी प्रकार की समस्या का समय रहते निवारण करने के लिए संबंधित कर्मचारियों को निर्देशित किया गया।उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए क्षेत्राधिकारी कासिमाबाद बलराम ने कहा कि त्योहारों के मद्देनजर पुलिस की विशेष सतर्कता के साथ अराजक तत्वों पर पैनी नजर रहेगी तथा लोगों का आह्वान किया कि सौहार्दपूर्ण ढंग से पर्व को संपन्न कराया जाए साथ ही हिदायत दी कि पुराने परंपरागत कार्यक्रमों के अतिरिक्त कोई नया कार्यक्रम नही होगा।

बैठक के दौरान समूचे त्योहार के विभिन्न कार्यक्रमों पर कोतवाल कासिमाबाद कमलेश पाल द्वारा एक एक कर विस्तृत चर्चा की गई तथा पूजा पंडालों के पदाधिकारियों को त्योहार में अपनी सक्रिय भूमिका निभाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि विसर्जन व पूजा पंडालों में कोई भी अराजकता , शराब पीकर हुडदंग करने वालों से पुलिस सख्ती से निबटेगी और सीधे तौर पर दुर्गापूजा कमिटी को सतर्क किया कि वो अपने जुलूस एवम पंडालों के जिम्मेदार होंगे। त्योहार को आस्था व अनुशासन के साथ मनाने पर जोर दिया किसी भी दुर्घटना से बचने के लिए विसर्जन की पूरी अवधि में बिजली कटी रहेगी। झांकियों में सीमित संख्या में डीजे का प्रयोग होगा और उसके लिए अनुमति जरूरी होगी। सरकार के निर्देशानुसार पंडाल लगाकर सार्वजनिक स्थान एव मार्ग को अवरोध नही करना है साथ ही लोगों से अपील किया कि फर्जी अफवाहों पर ध्यान ना दें। अराजक तत्वों पर विशेष ध्यान दें किसी प्रकार की कोई सूचना हो तो तत्काल पुलिस को इसकी जानकारी दें, जिससे समय रहते समस्या का समाधान किया जा सके। पुलिस प्रशासन ने बैठक के बाद रामलीला मैदान एवम मूर्ति विसर्जन क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

बैठक में मुख्य रूप से क्षेत्राधिकारी बलराम , कोतवाल कासिमाबाद कमलेश पाल, हेड कांस्टेबल आफताब खान, अधिशासी अधिकारी एस पी सिंह,विनोद वर्मा,मोहम्मद अली खान, वसीम अब्बासी , पूर्व चेयरमैन रियाज अंसारी नौशाद अयान, अरविंद प्रजापति, रामविलास राय,विनोद प्रजापति, श्यामबिहारी वर्मा सहित सभी पूजा समितियों के अध्यक्ष व ग्राम प्रधान मौजूद रहे।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: