गाजीपुरताजातरीन

मॉर्निंग रेड से शादियाबाद क्षेत्र में मचा हड़कंप, 18 पर एफआईआर

शादियाबाद (एकरामूलहक ): विजलेंस प्रभारी सर्वेश कुमार ने शादियाबाद क्षेत्र के कई गांव में मॉर्निंग रेड डाला जिसमे शासन द्वारा विद्युत चोरी पर अंकुश लगाने, लाइन लास कम करने हेतु अभियान चलाया गया जो सीधे चोरी करते हुए 18 लोगो के ऊपर एफआईआर दर्ज किया गया.

10 लोगो का नया मीटर लगाया गया साथ ही 10 लोगो का मीटर भार बढ़ाया गया। एवम ढाई लाख रुपए की वसूली भी की गई।

मॉर्निंग रेड के दौरान उन्होंने मीडिया के माध्यम से बताया अधिकतर फीडर पर लाइन लॉस बहुत अधिक है अभी तक क्यो नही लाइन लॉस रोकी गयी एव क्यो बार बार ट्रांसफार्मर जल रहा है क्या वजह है किसकी लापरवाही है जो जांच का विषय है.

इसकी भी जांच कराई जायगी शासन द्वारा सख्त निर्देश है कि जिस जिस उपकेंद्र के फीडर पर लाइन लॉस ज्यादा है एव उस उपकेंद्र से निकले फीडर पर अधिक्तर ट्रांसफार्मर फुके जा रहे जिसमे आम उपभोक्ता परेशान हो रहे हैं वैसे लापरवाह लोगो पर वहाँ पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

आगे उन्होंने अपने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रतिदिन दिन और रात फील्ड में विभाग द्वारा रेड किया जाय एव ऐसे उपभोक्ताओं पर कठोर कार्यवाही की जाय जो कटिया लगाकर मीटर बाईपास करके विजली चोरी कर रहे हैं एव जो लीगल उपभोक्ता है जो अपना समय से खपत के अनुसार बिल जमा कर रहे हैं उन लोगो को भरपूर एव सुचारू रूप से विजली मुहैया कराई जा सके.

इस पर विशेष ध्यान रहे।सादात जेई मनोज पटेल ने बताया कि बिजली की चोरी पर अंकुश लगाने के लिए कभी भी कही भी आए दिन मार्निग रेड होता रहेगा। चेकिंग टीम में मुख्य रूप से विजिलेंस जेई पंकज चौहान, उपखंड अधिकारी मंगला प्रसाद श्रीवास्तव जेई मनोज पटेल, मीटर विभाग से चंद्रहास कुशवाहा,लैनमैन विनोद कुशवाहा, सनोज कुमार, सहित समस्त विजली कर्मी मौजूद रहे।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: