Qries
ताजातरीन

मेन लाइन से लूप लाइन में जा रही एक इलेक्ट्रॉनिक वैगन ओएचई वायर में फंस जाने से रेल यातायात रहा ठप

 

करीब तीन घंटे तक हावड़ा दिल्ली मेन रूट रहा बाधित,

 

पंडित दीनदयाल उपाध्याय दानापुर रेलखंड के सकलडीहा रेलवे स्टेशन के पास मेन लाइन से लूप लाइन में जा रही एक इलेक्ट्रॉनिक वैगन ओएचई वायर में फंस जाने के कारण रेल यातायात ठप हो गया। जिससे विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर कई महत्वपूर्ण ट्रेनों को ठहराव करना पड़ा। जिसकी सूचना पर रेल कंट्रोल बोर्ड में हड़कंप मच गया मौके पर पहुंचे और रेल कर्मचारियों ने 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद करीब 9:30 बजे इलेक्ट्रॉनिक वैगन को लूप लाइन में ले जाकर रेल परिचालन सुचारू रूप से संचालित किया गया। इस दौरान विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर ट्रेनों के खड़े हो जाने के कारण रेल यात्रियों को खासा परेशानियां उठानी पड़ी।

दिल्ली हावड़ा रूट के सकलडीहा रेलवे स्टेशन के पास बुधवार की सुबह करीब 6:30 बजे इलेक्ट्रॉनिक बैगन को ट्रेनों के संचालन के लिए मेल लाइन से लुप लाइन में ले जाया जा रहा था लेकिन ज्वाइन कर के पास बैगन के इंजन के पेंट्रो में आई खराबी के कारण वह ओएचई वायर में फस गया। जिससे अपलाइन से गुजरने वाली सभी ट्रेनों का रेल परिचालन पूरी तरह से ठप हो गया। अप लाइन की गाड़ियां हर स्टेशनों पर खड़ी रही।

कहा कहा कौन कौन सी ट्रेन रुकी:-
वैगन के इंजन में आई खराबी के कारण अप लाइन से गुजरने वाली सभी ट्रेनों को करीब तीन घण्टो तक रुकना पड़ा। इस दौरान सकलडीहा रेलवे स्टेशन के मेन अप लाइन में दानापुर डीडीयू पैसेंजर ट्रेन, धीना स्टेशन पर पंजाब मेल, जमानिया में विभूति एक्सप्रेस, दरौली में जोगबनी एक्सप्रेस और भदौरा में फरक्का एक्सप्रेस खड़ी रही।

होम कंट्रोल रूम की सूचना पर टीआरडी ओएचडी बैगन दिलदारनगर ने सकलडीहा इंजन के पेंट्रो की खराबी को घण्टो कड़ी मशक्कत से सही किया। जिसके बाद 9:15 बजे सभी ट्रेनों को अपने गंतव्यों के लिए रवाना किया गया। इस बाबत दिलदारनगर स्टेशन अधीक्षक एन ए खान ने बताया की सकलडीहा में अप मेन लाइन में इलेक्ट्रिक इंजन में खराबी आने से लगभग तीन घंटे तक कई प्रमुख ट्रेनों का ठहराव किया गया था। इस दौरान पंजाब मेल, विभूति एक्सप्रेस, जोगबनी एक्सप्रेस, फरक्का एक्सप्रेस विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी रही।

Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: