ताजातरीन

मां सरस्वती स्वयं सहायता पुस्तकालय का आरंभ

ग़ाज़ीपुर।यदि आपके पास किताब खरीदने के लिए पैसे नहीं हैं, और आपको किताब की सख्त जरूरत है ।तो चलिए जानते हैं कि आपको कहां पर बिल्कुल फ्री में किताब मिल रही है।
तो उस संस्था का नाम है मां सरस्वती स्व सहायता पुस्तकालय जो कि गाजीपुर जिले के मरदह मार्केट के आगे हैदरगंज बाजार ( खाद गोदाम )के पास इसे प्रारंभ किया गया है जिसका व्यवस्थापक विकास यादव (16) है।
जिनका कहना है कि घरों में किताब रखने से अच्छा है कि हम उसे समाज के उस गरीब तबके परिवार के बच्चों तक पहुंचाएं जिससे कि उनके पढ़ाई में जो किताब को लेकर के कठिनाई आ रही है उसे हम सभी मिलकर के हल कर सके।
जिसके अंतर्गत जो बच्चे किताब खरीदने में असमर्थ हैं या उन्हें किताब की अति आवश्यकता है तो वह इनसे मिल कर के अपने काम की किताब ले सकते हैं जिसके लिए कुछ नियम और शर्त लागू हैं।
आपको किताब लेने के लिए अपना नाम, पता और मोबाइल नंबर दर्ज कराना होगा ,और साथ ही में कितने दिनों के लिए आपको किताबें चाहिए वह भी लिखवाना होगा आपको किताबें घर पर डिलीवर नहीं की जाएंगी बल्कि आपको खुद उनसे मिलकर के किताबों को लेना होगा , और पढ़ाई करके पुनः किताबों को उनके यहां जमा कर देना होगा, अब चलिए बात करते हैं कि इनकी मदद कैसे की जाए जिससे कि यह और बच्चों की सहायता कर सकें।
आपके घरों में पिछले कक्षाओं की आपके और आपके दीदी- भैया की जो भी किताबें अलमारियों में घरों में इधर-उधर बिखरी पड़ी हुई हैं या उन्हें चूहे काट रहे हैं तो आप उन किताबों को संस्था में जमा कर सकते हैं , जिससे कि वे इन किताबों को और भी बच्चों तक पहुंचा सकें।
किताबें लेने और देने हेतु संपर्क करें-
विकास यादव, पता सरार ऊर्फ हैदरगंज
संपर्क एवं व्हाट्सएप नंबर 7052727938

द सर्जिकल न्यूज़ डेस्क

ख़बरों व विज्ञापन के लिए संपर्क करें- thesurgicalnews@gmail.com
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: