Qries
ताजातरीन

माँ भारती की रक्षा करते हुए जवान की दुर्घटना के बाद इलाज के दौरान मौत

सेना के जवान मृतक विनोद कुमार पाण्डे का फाइल फोटो

सेवराई। देश के लिए एक और गाज़ीपुर का लाल हुआ शहीद। माँ भारती की रक्षा करते हुए अपने गृह जनपद गाज़ीपर के सेवराई तहसील के नवली गांव निवासी विनोद कुमार पाण्डेय सोमवार को शहीद हो गए। मौत की खबर मिलते ही गांव में मचा कोहराम। सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओ ने श्रंद्धाजलि देते हुए व्यक्त किया शोक। सम्मान में गाया राष्ट्रगान

 

सेवराई तहसील क्षेत्र के नवली गांव निवासी सेना के जवान विनोद कुमार पांडेय का ड्यूटी के दौरान एक दुर्घटना में हुआ निधन परिवार सहित क्षेत्र में मचा कोहराम। मंगलवार को घर लाया जाएगा पार्थिव शरीर। रेवतीपुर ब्लाक अंतर्गत नवली गांव निवासी स्वर्गीय कृष्णानंद पांडेय एवं श्रीमती आशा पांडेय के पुत्र बीएसएफ में आसाम के डुगरी में तैनात थे। बीते दिनों एक पोल पर सीढ़ी के सहारे चढ़ने के दौरान सीढ़ी से फिसलकर गिर गए थे। जिससे यह गंभीर रूप से घायल हो गए थे जिन्हें आनन-फानन में सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। मौत की सूचना मिलते ही परिवार सहित कोहराम मच गया है।

 

सेना के जवान के निधन के बाद उसके घर पर लोगों का तांता लगा हुआ है। परिजनों ने बताया कि विनोद कुमार पांडे 39 वर्ष पांच भाइयों क्रमशः सूर्या पांडेय, सचिन पांडेय, उमेश पांडेय और विवेक पांडेय में सबसे बड़े हैं। जिनकी शादी 15 साल पहले नीतू पांडे के साथ हुई थी। बड़ा बेटा ओम का अर्थ 10 वर्ष छोटा बेटा आदित्य 8 वर्ष का है। इन्होंने वर्ष 2008 में बीएसएफ में बतौर कांस्टेबल सेना ज्वाइन किया था। 19 वीं बटालियन में इनकी वर्तमान तैनाती आसाम प्रांत के डूंगरी में थी। जहां पोल पर चढ़ते समय सीढ़ी से फिसलकर गिरने के कारण या गंभीर रूप से घायल हो गए थे। जिनकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

 

बेटे की मौत के बाद माता आशा पांडेय का रो रो कर बुरा हाल है। मंगलवार को सेना के अधिकारियों के द्वारा इंसाफ पार्थिव शरीर गांव लाया जाएगा जहां हिंदू रीति रिवाज के अंतिम संस्कार किया जाएगा। वहीं सेना के भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं ने कैंडल जलाकर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की।

Qries
Back to top button

Copyright || The Surgical News

%d bloggers like this: