ताजातरीन

कृषि राज्य मंत्री ने सुनी किसानों की समस्याएं, समाधान हेतु दिये निर्देश

 

ज्योति सिंह

कासिमाबाद।उद्यान के माध्यम से किसानों के लिए असीम सम्भावनाएं है।इससे कम लागत और कम मेहनत मे किसानों की आय को दोगुना किया जा सकता है।यह बात आज कासिमाबाद गेस्ट हाउस मे भाजपा पदाधिकारीयों एवं पार्टी कार्यकर्ताओं सहित आम जनता के साथ बैठक मे उत्तर प्रदेश सरकार के उद्यान, कृषि विपणन, कृषि विदेश व्यापार तथा कृषि निर्यात राज्यमंत्री(स्वतंत्र प्रभार) दिनेश प्रताप सिंह ने कही उन्होंने कहा कि जनपद मे भी उद्यान के क्षेत्र मे किसानों के लिए काफी संभावनाएं हैं।और नकदी खेती की अच्छी पैदावार बिना किसी परेशानी के किसानों को समृद्ध करेगी।
उन्होंने कहा कि सरकार किसानों की आय कैसे बढे इसके लिए लगातार प्रयास कर रही है।उन्होंने बताया कि किसानों के लिए उद्यान विभाग के द्वारा सप्ताह मे कैम्प लगाकर जानकारी प्रदान की जाएगी।
इसके बाद मा मंत्री दिनेश प्रताप सिंह जहूराबाद विधानसभा के रोहिली ग्राम मे भाजपा बूथ अध्यक्ष गणेश दत्त मिश्रा के घर पर जनसंवाद किया।जहाँ उपस्थित ग्रामीणों की समस्याओं को सुनकर उसके शीघ्र समाधान करने को कहा और कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाथ के नेतृत्व मे सरकार आम आदमी के सम्मान और आर्थिक उत्थान सहित सभी समस्याओं के समाधान के लिए संकल्पित होकर कार्य कर रही है। इस अवसर पर लोगों ने गाँव मे बुनियादी जरूरतों तथा समस्याओं को मा मंत्री को बताया।
इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह,ओमप्रकाश राय,प्रवीण सिंह,डा विजय यादव,श्यामराज तिवारी,जितेन्द्र नाथ पांडेय,राजकुमार सिंह झावर,शशिप्रकाश सिंह,नरेन्द्र सिंह,अच्छे लाल गुप्ता,जिला मीडिया प्रभारी शशिकान्त शर्मा,विष्णु प्रताप सिंह,राजन प्रजापति,संतोष गुप्ता,राकेश राय,आलोक शर्मा, सम्पूर्णानन्द उपाध्याय,कृष्णानन्द राय,अखिलेश राय,सचिन कन्नौजिया सहित आदि अन्य लोग उपस्थित थे।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: