ताजातरीन

करंट की जद में आने से भैंस की मृत्यु, पशुपालक ने बिजली विभाग से मुआवजे की मांग की

 

 

सेवराई। दिलदारनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सरैला में विद्युत पोल की छरकी में आ रही करेंट की चपेट में आने से एक भैंस की मृत्यु हो गई। पशुपालक ने बिजली विभाग से मुआवजे की मांग की है।
जानकारी अनुसार तहसील क्षेत्र के ग्राम सरैला निवासी सामा राम सिवान में अपने भैंस को चरा रहे थे। कि ट्रांसफार्मर के छरकी में आ रहे करेंट की जद में आने से भैंस की मृत्यु हो गई। मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने घटना की सूचना ग्राम प्रधान एवं बिजली विभाग के अधिकारियों को दी। घटनास्थल पर पहुंचे ग्राम प्रधान प्रतिनिधि तौसीफ खान ने विद्युत विभाग के कर्मचारियों को फोन कर विद्युत कटवाया और पशु विभाग के डॉक्टर को सूचित करते हुए हल्का लेखपाल को घटना की सूचना दिया। ग्रामीणों ने संबंधित विभागीय अधिकारियों से पशुपालक को मुआवजा देने की मांग की। गौरतलब होगी जर्जर तारों की वजह से आए दिन दुर्घटना होते रह रही है। ग्रामीणों का आरोप है कि कई बार संबंधित बिजली विभाग के अधिकारियों को जर्जर तार बदलने की मांग की गई लेकिन नतीजा सिफर रहा। यह संयोग ही रहा कि आज करंट की जद में केवल मवेशी ही आए। अन्यथा कोई बड़ी घटना हो सकती थी।
इस बाबत प्रधान प्रतिनिधि तौसीफ खान ने कहा कि बिजली विभाग व राजस्व विभाग को घटना की जानकारी देते हुए पशुपालक को मुआवजे की मांग की गई हैं।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: