ताजातरीन

खेतों में गेहूं की सैकड़ों बीघा खड़ी फसल ग्रामीणों की तत्परता से स्वाहा होने से बची

 

 

 

 

 

क्षेत्र के फूली ग्राम सभा अंतर्गत शेरपुर और रसूलपुर के सिवान में आग लगने से हार्वेस्टर से कटिंग करके भूसा बनाने के लिए छोड़ी गई 5 बीघा गेहूं की पराली जलकर राख हो गई और अगल बगल के खेतों में गेहूं की सैकड़ों बीघा खड़ी फसल ग्रामीणों की तत्परता से स्वाहा होने से बची।

शनिवार सुबह नौ बजे के आसपास क्षेत्र के शेरपुर और रसूलपुर गांव के बीच सिवान में शेरपुर के किसान अखिलेश्वर यादव की दो बीघा व गहन यादव की तीन बीघा गेहूं की फसल हार्वेस्टर से कटिंग करने के बाद पशुओं के चारे के लिए भूसा बनाने के लिए छोड़ी गई पराली में अज्ञात कारणों से आग लग गई और देखते ही देखते आग विकराल रूप धारण करने लगी अगल बगल के खेतों में गेहूं की कटाई कर रहे किसानों के शोर मचाने पर काफी संख्या में ग्रामीण इकट्ठा हो गए , और लोगो ने काफी मशक्कत करने के बाद आग पर नियंत्रण पाया। ग्रामीणों की सूचना पर अग्निशमन दल और पुलिस विभाग के कर्मचारी दमकल के साथ मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों की मदद से आग को पूरी तरह से बुझाने में कामयाब रहे। यह तो गनीमत रही कि बगल के खेत में ही हार्वेस्टर से कटिंग हो रही थी जिससे ग्रामीणों ने वहां पर मौजूद हार्वेस्टर की मदद से अगल बगल की खड़ी फसल को काटकर आग लगने वाले खेत से संपर्क हटा दिया और सैकड़ों बीघा गेहूं की खड़ी फसल आग में स्वाहा होने से बच गई। वही आग पर काबू पाने के बाद मौके पर मौजूद बगल के खेत के शेरपुर निवासी अनिल यादव, सर्वदेव यादव, राकेश यादव, गिरधारी सिंह, नारायण सिंह आदि किसानों ने राहत की सांस लेते कहा कि हम लोगों के खेत तक आग पहुंच चुकी थी लेकिन वह तो समय रहते आग पर काबू पा लिया गया नहीं तो आज सैकड़ों बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो जाती और हम लोगों की पूरे सीजन की मेहनत और लागत फसल के साथ ही जलकर खाक हो जाती।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: