ताजातरीन

खाद्य सुरक्षा विभाग की औचक निरीक्षण से दुकानदारों में मचा रहा हड़कंप, कई दुकानों से लिए नमूना

सेवराई। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग के द्वारा आगामी पर्व को देखते हुए सेवराई तहसील मुख्यालय की विभिन्न दुकानों पर औचक निरीक्षण किया गया इस दौरान कुछ दुकानों से चाय पत्ती, सरसों का तेल व छेना का नमूना लिया गया। जिससे क्षेत्रीय दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा जांच प्रक्रिया से बचने के लिए भदौरा बस स्टैंड के कई दुकानदार अपने शटर गिराकर वहां से रफूचक्कर हो गए।

खाद सुरक्षा औषधी विभाग गाजीपुर के फ़ूड ऑफिसर शामला प्रसाद यादव के नेतृत्व में श्री राम यादव, अवधेश गुप्ता, राजीव सिंह, वीरेंद्र यादव सहित 5 सदस्यीय टीम के द्वारा सेवराई तहसील मुख्यालय के भदौरा बस स्टैंड पर किए गए औचक छापेमारी के दौरान एक किराना व्यवसाई के यहां से चाय पत्ती का सैंपल लिया गया। वही मां कामाख्या धाम मंदिर के समीप एक मिठाई व्यवसाई के यहां से छेना मिठाई का सैंपल लिया गया। खाद सुरक्षा रसद विभाग के द्वारा हुए इस आवश्यक कार्यवाही से क्षेत्रीय दुकानदारों में हड़कंप मच गया। सभी दुकानदार कार्रवाई से बचने के लिए अपनी दुकानों को बंद कर फरार हो गए हैं। कुछ रसूखदार दुकानदारों के द्वारा अधिकारियों की लोकेशन का पता लगातार मोबाइल से लिया गया।

अधिकारियों के जाने के बाद दुकानदारों ने ली राहत की सांस:-

अधिकारियों के द्वारा जांच के बाद जनपद मुख्यालय रवानगी होने की सूचना के बाद संबंधित दुकानदारों ने राहत की सांस ली। गौरतलब हो कि रक्षाबंधन पर्व एवं लगातार मिल रही खाद्य पदार्थों में मिलावट की शिकायतों को दृष्टिगत रखते हुए खाद सुरक्षा औषधि विभाग गाजीपुर के द्वारा जिलाधिकारी के निर्देश के क्रम में औचक जांच किया गया। खाद सुरक्षा अधिकारी श्रीराम यादव ने बताया कि दुकानदारों से लिए गए सैंपल को लखनऊ लाइव टेस्टिंग के लिए भेजा जाएगा जहां से जांच उपरांत कमी पाए जाने पर संबंधित दोषी दुकानदारों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button
%d bloggers like this: