ताजातरीन

कार्य पूरा न किये जाने पर एसडीएम सेवराई ने दो लेखपालों पर की कार्यवाही

सेवराई। कार्यों में लापरवाही बरतने एवं महत्वकांक्षी स्वामित्व योजना अंतर्गत कार्य पूरा न किए जाने के कारण सेवराई SDM राजेश प्रसाद ने दो लेखपालो पर की कार्यवाई।
SDM द्वारा पत्रांक संख्या 278 में जारी आदेश अनुसार सेवराई तहसील क्षेत्र के बसुका के लेखपाल शिवा जी यादव को अनुशासनिक कार्यवाही करते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया। पत्रांक में बताया गया कि भारत सरकार की महत्वकांक्षी स्वामित्व योजना के अंतर्गत गांव की आबादी को खाते में दर्ज गाटों का सर्वे कर प्रारूप पांच भरना था तत्पश्चात उसे राजस्व परिषद की वेबसाइट पर अपलोड करना था। जिसे इनके द्वारा नही किया गया। भू माफियाओं के द्वारा ग्राम सभा की संपत्ति पर अवैध कब्जा किया गया है लेकिन संबंधित लेखपाल द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। वही महना के लेखपाल अशोक शर्मा को आरोप पत्र जारी करते हुए रिपोर्ट मांगी गई है। इस कार्रवाई से संबंधित लेखपाल एवं कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है। एसडीएम सेवराई राजेश प्रसाद ने बताया कि दो लेखपालो पर प्रशासनिक कार्यों में लापरवाही एवं क्षेत्र में मिल रही शिकायतों के सापेक्ष दोषी पाते हुए तत्काल प्रभाव से कार्यवाई किया गया है।

यह भी पढ़ें:   पर्यावरण को स्वच्छ एवं स्वस्थ बनाने के लिए वृक्षारोपण अत्यंत जरुरी- पुर्व जिला पंचायत सदस्य मनीष सिंह बिट्टू

हमारी खबरें पढ़ने के लिए शुक्रिया. फेसबूक, यूट्यूब पर लाइक और सब्सक्राइब करें. अपनी खबरें भेजने के लिए क्लिक करें और लगातार ख़बरों से अपडेट रहने के लिए प्ले स्टोर से हमारा एप्प जरूर इनस्टॉल करें.

Leave a Reply

Back to top button